पलसूद

--Advertisement--

टेस्टिंग के बाद 3 दिन में मिलेगा फिल्टरयुक्त पानी

इंटेकवेल की व्यवस्थाएं देखते नप अध्यक्ष रमा वास्कले व सीएमओ विनोद बार्चे। भास्कर संवाददाता | पलसूद नगर में...

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2018, 04:20 AM IST
टेस्टिंग के बाद 3 दिन में मिलेगा फिल्टरयुक्त पानी
इंटेकवेल की व्यवस्थाएं देखते नप अध्यक्ष रमा वास्कले व सीएमओ विनोद बार्चे।

भास्कर संवाददाता | पलसूद

नगर में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत 8 करोड़ रुपए की लागत से फिल्टर प्लांट, इंटेकवेल और पानी की टंकी का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। नगर से 3 किमी दूर बने फिल्टर प्लांट का नगर परिषद अध्यक्ष रमा वास्कले व सीएमओ विनोद बार्चे ने निरीक्षण किया।

नगर में गर्मी में होने वाली पानी की समस्या को देखते हुए नप अध्यक्ष के माध्यम से जल्द से जल्द फिल्टर युक्त पानी का वितरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान फिल्टर प्लांट के ठेकेदार भावेश पटेल ने जनप्रतिनिधियों को पानी फिल्टर होने की प्रक्रिया समझाइश। साथ ही बताया कि फिल्टर प्लांट में कैसे विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरकर पानी 100 फीसदी शुद्ध कैसे होता है।फिल्टर प्लांट की टेस्टिंग के बाद 8 लाख लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी भरकर पाइप लाइन की टेस्टिंग की जाना बाकी है। इस अवसर पर नगर परिषद उपाध्यक्ष संतोष चितावले, मनोज राठौड़, सुनील सेन, उमेश शर्मा, देवेंद्र सोलंकी, आदित्य पौराणिक, नरेंद्र वास्कले, गजेंद्र मांझी, मोंटू अमझरे व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

टेस्टिंग के बाद होना पानी सप्लाय

सीएमओ ने बताया कि एक दो दिन में फिल्टर प्लांट की टेस्टिंग के बाद 8 लाख लीटर पानी क्षमता वाली टंकी को भरकर पाइप लाईन की टेस्टिंग की जाएगी। इस प्रक्रिया के होने से दो से तीन दिन समय और लगेगा। इसके बाद नगर की आम जनता को पानी सप्लाय किया जाएगा। 4 दिन में नगर में फिल्टर युक्त पानी लोगों को मिलने लगेगा। गर्मी में जलसंकट न हो इसके लिए भी नगर परिषद अभी से इंतजाम कर रही है। उल्लेखनीय है कि बीते साल नगर में गर्मी में पानी की किल्लत हो गई थी। उस समय नप ने पानी के टैंकरों से लोगों को पानी उपलब्ध कराया था। इस बार ऐसी स्थिति न बने। इसके लिए नगर परिषद सीएमओ व अध्यक्ष प्रयास कर रहे हैं। इस बार लोगों को पानी की किल्लत नहीं होगी।

X
टेस्टिंग के बाद 3 दिन में मिलेगा फिल्टरयुक्त पानी
Click to listen..