--Advertisement--

विधायक ने 70 विद्यार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

स्थानीय शासकीय कन्या उमावि में प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत कुल 5 स्कूलों के 70 छात्र-छात्राओं को विधायक दीवानसिंह...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:10 PM IST
स्थानीय शासकीय कन्या उमावि में प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत कुल 5 स्कूलों के 70 छात्र-छात्राओं को विधायक दीवानसिंह पटले ने प्रमाण पत्र वितरित किए गए। ज्ञात हो की विधायक के माध्यम से प्रतिवर्ष 10वीं व 12 वी में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत पुरस्कृत किया जाता है।

सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। स्कूल परिवार ने उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता रमा वास्कले अध्यक्ष नगर परिषद पलसूद ने की। सरस्वती वंदना पार्वती, मिलू ने की। इसके बाद रूपाली व नंदनी से स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

इसके बाद सांसद प्रतिनिधि दिलीप कुशवाह, योगेश शर्मा, बाबूलाल सोनी नगर अध्यक्ष भाजपा ने अपने विचार रखे। विधायक ने छात्र छात्राओं को पुरुस्कार मिलने की बधाई दी। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत करने की बात कही। स्वामी विवेकानंद जी के कहे गए कथन आगे बढ़ो और तब तक ना रुको जब तक अपने लक्ष्य को प्राप्त ना कर लो को जीवन में यथार्थ करने की बात कही। अपनी रूचि अनुसार लक्ष्य का निर्धारण कर उसे प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। विधायक ने कहा कि जीवन में अनुशासित रहना सीख लो तो जीवन सफल हो जाता है। क्योंकि जीवन के सभी मार्गों में अनुशासन का अपना महत्व है। गुरुजनों का माता पिता का आदर करो। सत्य का साथ दो। लक्ष्य निर्धारित कर उसे हासिल करने के लिए लगातार मेहनत करो। तभी सफलता मिलेगी। इस दौरान संजय राठौड़, पार्षद जयराम बजरिया, मोतीराम चौहान, प्राचार्य केएच शेख, आरवी चौधरी, शिक्षक राजेश गुप्ता, सुरेश राठौड़, प्रीती राठौड़, गिरिजा पाटीदार, देवकुमारी कोचक, ज्योति सोलंकी सहित विद्यार्थी उपस्थित

पलसूद के कन्या उमावि में आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..