पलसूद

--Advertisement--

दिव्यांग सहायक अध्यापक ने स्थानांतरण के लिए दिया आवेदन

आवाजाही में आए दिन दुर्घटना की रहती है अाशंका, चार दिन पहले स्कूल जाते समय हुए थे हादसे का शिकार भास्कर...

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 03:25 AM IST
आवाजाही में आए दिन दुर्घटना की रहती है अाशंका, चार दिन पहले स्कूल जाते समय हुए थे हादसे का शिकार

भास्कर संवाददाता | बड़वानी

प्राइमरी स्कूल कुंडिया फलिया संकुल वझर के सहायक अध्यापक ने कलेक्टर को स्थानांतरण के लिए आवेदन दिया है। दिव्यांग सहायक अध्यापक चतरसिंह गेहलोत ने बताया स्कूल तक पहुंच मार्ग जर्जर है। आए दिन उन्हें दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। चार दिन पहले ही वे स्कूल जाते समय रास्ते में गिर गए थे। यहीं स्थिति उनकी प|ी तारा सेनानी की है। सेनानी पलसूद संकुल के प्राइमरी स्कूल बंधारा फलिया में सहायक अध्यापक के पद पदस्थ है। इसके अलावा दोनों के अलग-अलग स्थान पर रहने से बेटी की शिक्षा भी प्रभावित हो रही है। उन्होंने कलेक्टर तेजस्वी नायक को आवेदन देकर नगरीय क्षेत्र के एक ही स्कूल में दोनों को पदस्थ करने की मांग की है।

ई-अटेंडेंस लगाने में चढऩा पड़ती है पहाड़ी

शिक्षक संगठनों के विरोध के बाद एम शिक्षा मित्र एप से अटेंडेंस पर फिलहाल सरकार ने रोक लगा दी है। वहीं संगठनों ने ग्वालियर कोर्ट से स्टे भी ले लिया है। गेहलोत ने बताया स्कूल में नेटवर्क समस्या है। इसके चलते जब पहले ई-अटेंडेंस व्यवस्था लागू हुई थी, तब अटेंडेंस लगाने के लिए पहाड़ी चढऩा पड़ती थी। ऐसे में गिरने की भी आशंका बनी रहती है।

सहायक अध्यापक का आवेदन मिला है। स्थानांतरण पॉलिसी आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।-विवेक पांडेय, सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग बड़वानी

X
Click to listen..