• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Palsud
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिली एंबुलेंस सुिवधा
--Advertisement--

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिली एंबुलेंस सुिवधा

Palsud News - पलसूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंबुलेंस की सुविधा नहीं होने चलते मरीज परेशान होते थे। लेकिन अब केंद्र के...

Dainik Bhaskar

May 05, 2018, 04:15 AM IST
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिली एंबुलेंस सुिवधा
पलसूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंबुलेंस की सुविधा नहीं होने चलते मरीज परेशान होते थे। लेकिन अब केंद्र के लिए नई एंबुलेंस मिल गई है। शुक्रवार से इसकी शुरुआत विधायक दीवानसिंह पटेल ने जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में की। ग्रामीणों ने बताया एंबुलेंस नहीं होने के चलते मरीजों को जिला अस्पताल ले जाने या अन्य दुर्घटना के घायलों को अस्पताल पहुंचाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

जानकारी के अनुसार पलसूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंबुलेंस की सुविधा विधायक दीवानसिंह पटेल के माध्यम से की गई। इन्होंने विधायक निधि से एंबुलेंस की खरीदी कराकर केंद्र को दी है। शुक्रवार से एंबुलेंस की शुरुआत की गई और विधायक ने एंबुलेंस की चाबी चालक को सौंपी। ग्रामीणों ने बताया केंद्र पर एंबुलेंस की सुविधा को लेकर कई दिनों से मांग की जा रही थी। कई बार संबंधित अधिकारियों से मांग की गई। इसके बाद ही केंद्र को एंबुलेंस मुहैया कराई गई है।

इस दौरान इस नगर परिषद अध्यक्ष रमा वास्कले, नगर परिषद उपाध्यक्ष संतोष चितावले, सांसद प्रतिनिधि दिलीप कुशवाह, भाजयुमो पूर्व जिला उपाध्यक्ष योगेश शर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष बाबुलाल सोनी, पार्षद देवेंद्र सोलंकी, पार्षद प्रतिनिधि भुरला चौहान, मोतीराम नरगावे, सुनील सेन, कमलेश सोनी, तेजराम गोले, दीपक वर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता सचिन पाटीदार, डॉ. मंडलोई, डॉ. वैशाली चौहान सहित अस्पताल स्टाफ व अन्य लोग मौजूद थे।

विधायक दीवानसिंह पटेल ने विधायक निधि से की व्यवस्था, चालक को सौंपी चाबी

एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाते दीवानसिंह पटेल।

अब तक 100 डायल और 108 का ही था सहारा

नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में दुर्घटना होने या स्वास्थ्य केंद्र से मरीज को रैफर करने के लिए 100 डायल या 108 एंबुलेंस का ही सहारा लिया जाता था। वहीं कुछ मरीज निजी वाहनों के माध्यम से भी जिला अस्पताल या अन्य अस्पताल पहुंचते थे।

विधायक ने तीन स्थानों पर कराई एंबुलेंस की व्यवस्था

जानकारी के अनुसार विधायक दीवानसिंह ने जिले पलसूद, खेतिया और पानसेमल में एंबुलेंस की व्यवस्था कराई है। विधायक ने बताया क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी अस्पतालों में मरीजों को जरुरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

X
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को मिली एंबुलेंस सुिवधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..