--Advertisement--

4 घंटे विशेष अभियान चलाकर की नालियों की सफाई

नगर में स्वच्छता को लेकर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत वार्ड 12 व 4 में बड़ी नाली की सफाई की गई। नगर...

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 04:20 AM IST
4 घंटे विशेष अभियान चलाकर की नालियों की सफाई
नगर में स्वच्छता को लेकर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत वार्ड 12 व 4 में बड़ी नाली की सफाई की गई। नगर परिषद अध्यक्ष रमा वास्कले ने बताया कि लंबे समय से इस बड़ी नाली की सफाई नहीं की गई थी। इसको लेकर वार्ड वासियों की शिकायतें आ रही थी। इसके चलते नगर परिषद कर्मचारियों ने बड़ी नाली की सफाई कर कीचड़ निकाला। सफाई होने से रहवासियों को गंदगी से निजाद मिलेगी। सफाई के बाद मच्छर रोधी दवा का भी छिड़काव किया गया। ताकि नाली में मच्छर न पनप सके।

उल्लेखनीय है कि 100 फीट लंबी इस बड़ी नाली के एक ओर वार्ड 4 है व दूसरी ओर वार्ड 12 है। निवाली रोड शिव मंदिर से नाका बेड़ी के मुहाने तक बनी इस 100 फीट लंबी नाली में कई महीनों से सफाई नहीं हुई थी। नगर परिषद अध्यक्ष, नगर परिषद सीएमओ विनोद बार्चे व क्षेत्रीय पार्षदों ने स्वयं खड़े रहकर सफाई कर्मियों से सफाई करवाई।

4 फीट गहरी नाली में 3 फीट जमा हो गई थी गाद

महीनों से सफाई नहीं होने से 100 फीट लंबी व 4 फीट गहरी इस नाली में 3 फीट तक गाद जमा हो गई थी। इससे रहवासियों को बदबू आ रही थी। साथ ही ज्यादा गंदगी होने से यहां मच्छर भी पनप रहे थे। नगर परिषद के 15 सदस्यीय टीम ने चार घंटे में नाली की सफाई की। इसके बाद ट्रैक्टर ट्राली ने गाद को नगर के बाहर फेंका गया। नाली की सफाई होने से वार्ड वासियों को मच्छरों व बदबू से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा अन्य वार्डों में भी नालियों की सफाई की गई। सीएमओ ने बताया सफाई अभियान लगातार जारी रहेगा। नगर परिषद को सफाई के मामले में नंबर वन बनाना है। इसके लिए लोगों के सहयोग की जरूरत है।

लोगों को कचरा डस्टबिन में डालने की सलाह दी। साथ ही कचरा वाहन में डस्टबिन का जमा कचरा डालने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान नपा उपाध्यक्ष संतोष चितावले, पार्षद कालू नायक, सिराज खान, देवेंद्र सोलंकी, रमेश भाटी, नीलेश राठौड़, लड्डू माली, कमलेश सोनी, सफाई दरोगा गंगाराम डोडवे व अन्य सफाई कर्मचारी मौजूद थे।

मच्छररोधी पाउडर का किया छिड़काव, पलसूद के वार्ड 12 व 4 में चला अभियान

सफाई अभियान के तहत बड़ी नाली की सफाई करते नप कर्मचारी।

X
4 घंटे विशेष अभियान चलाकर की नालियों की सफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..