• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Palsud
  • दो साल पहले दस लाख से बनी पुलिया में आई दरारें तो कहीं सड़क की मोटाई में गड़बड़ी
--Advertisement--

दो साल पहले दस लाख से बनी पुलिया में आई दरारें तो कहीं सड़क की मोटाई में गड़बड़ी

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 04:30 AM IST

Palsud News - भास्कर संवाददाता | पलसूद (बड़वानी) पलसूद क्षेत्र के आसपास ग्राम पंचायतों में शासन की पंच परमेश्वर योजना में होने...

दो साल पहले दस लाख से बनी पुलिया में आई दरारें तो कहीं सड़क की मोटाई में गड़बड़ी
भास्कर संवाददाता | पलसूद (बड़वानी)

पलसूद क्षेत्र के आसपास ग्राम पंचायतों में शासन की पंच परमेश्वर योजना में होने वाले कार्यों में कई गड़बड़ियां और भारी लापरवाही सामने आ रही है। कई ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्य अधूरे पड़े हैं। पंचायतों की लापरवाही से ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। लोगों को अधूरे कामों से असुविधा हो रही है।

समीपस्थ ग्राम पंचायत मटली में 10 लाख रुपए की लागत से मटली सावरदा रोड पर बनी पुलिया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। 2 साल पहले ग्राम पंचायत द्वारा बनाई गई इस पुलिया में दोनों तरफ दरार आ गई है। पुलिया के एक ओर तो अभी एप्रोच रोड भी नहीं बना है। बगैर आवागमन के ही इस पुलिया में दरार होना भ्रष्टाचार को उजागर करता है। ग्रामीण धनजी, मगन, दिलदार ने बताया पुलिया निर्माण में भारी धांधली कर घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है। सरपंच और सचिव की मिलीभगत से पुलिया का घटिया निर्माण कर शासन को लाखों रुपए की चपत लगाई है। पंच परमेश्वर योजना की मोबाइल एप की जानकारी के अनुसार बगैर मूल्यांकन के लाखों का भुगतान करना दर्शाया गया है। वर्तमान सचिव वाहरिया कनौजे ने बताया यह पुलिया मेरे कार्यकाल से पहले की है। निर्माण कार्य की मुझे कोई जानकारी नहीं है।

पुलिया बनाने के बाद एप्रोच रोड नहीं बनने से आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

X
दो साल पहले दस लाख से बनी पुलिया में आई दरारें तो कहीं सड़क की मोटाई में गड़बड़ी
Astrology

Recommended

Click to listen..