• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Palsud
  • अधूरा नाली निर्माण, सीसी रोड का काम नहीं हो रहा शुरू

अधूरा नाली निर्माण, सीसी रोड का काम नहीं हो रहा शुरू / अधूरा नाली निर्माण, सीसी रोड का काम नहीं हो रहा शुरू

Bhaskar News Network

Jun 11, 2018, 04:35 AM IST

Palsud News - नगर के वार्ड तीन के रहवासी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हो रहे है। यहां पर करीब 6 माह पहले शुरू हुआ नाली निर्माण...

अधूरा नाली निर्माण, सीसी रोड का काम नहीं हो रहा शुरू
नगर के वार्ड तीन के रहवासी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हो रहे है। यहां पर करीब 6 माह पहले शुरू हुआ नाली निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। इसके चलते गंदा पानी सड़क पर से बह रहा है। इसके अलावा इसी वार्ड में 6 माह पहले स्वीकृत हुआ सीसी रोड निर्माण कार्य भी अब तक शुरू नहीं किया गया है। निर्माण कार्य नहीं होने के चलते रहवासियों ने नगर परिषद से मांग की है जल्द ही काम पूरे कराए जाए। ऐसा नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

रहवासी शफीक खान, मनोज कानूनगो, रवि वर्मा ने बताया कि नाली निर्माण कार्य अधूरा होेने के कारण गंदा पानी एक जगह इकट्ठा हो रहा है। इसके चलते गंदगी फैल रही है। बदबू और मच्छरों से लोग परेशान हो रहे है। नगर परिषद से मांग की है कि नाली निर्माण बारिश के पहले पूर्ण किया जाए। जिससे बारिश के पानी की निकासी ठीक तरीके से हो सके। वहीं रहवासियों ने बताया की 6 माह पहले 53.88 लाख रुपए से 800 मीटर लंबा सीसी रोड निर्माण की स्वीकृति मिली थी। जिसे अब तक नहीं बनाया गया है। इसके चलते लोगों को गड्‌ढे भरे रास्ते से आना-जाना करना पड़ता है।

रोड निर्माण में गुणवत्ता का नहीं दिया जा रहा ध्यान-जानकारी के अनुसार नगर परिषद ने एक साल पहले वार्ड 9 मे भारतीय स्टेट बैंक के पास रोड निर्माण कार्य कराया था। जो अभी से खराब होने लगा है। रोड में कहीं-कहीं गड्‌ढे होने लगे है। नगरवासियों ने आरोप लगाया है कि रोड निर्माण के दौरान गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया गया है। इसके चलते अभी से रोड जर्जर अवस्था में पहुंचने लगा है। बता दे की ये मार्ग सबसे व्यस्ततम मार्गों में से है। साथ ही इसी मार्ग पर हाट बाजार भी लगता है। रहवासियों ने मांग की है की रोड को दुरुस्त किया जाए।

नाली निर्माण कार्य अधूरा होने के कारण इस तरह जमा हो रहा गंदा पानी।

नहीं मिल रहे मजदूर

नाली निर्माण कराने वाले ठेकेदार का कहना है की गर्मी के सीजन में पानी की कमी होने और मजदूर नहीं मिलने के कारण काम रुका है। जिसे जल्द ही पूरा कराया जाएगा। गिरीश जायसवाल, ठेकेदार।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य


X
अधूरा नाली निर्माण, सीसी रोड का काम नहीं हो रहा शुरू
COMMENT