--Advertisement--

शिविर में 100 असंगठित श्रमिकों ने कराया पंजीयन

Palsud News - शिविर के दौरान श्रमिकों का पंजीयन करते नप कर्मचारी। सीएमओ बोले 18 जून से हुई शिविर की शुरुआत, रोजाना कार्यालयीन...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 04:40 AM IST
शिविर में 100 असंगठित श्रमिकों ने कराया पंजीयन
शिविर के दौरान श्रमिकों का पंजीयन करते नप कर्मचारी।

सीएमओ बोले 18 जून से हुई शिविर की शुरुआत, रोजाना कार्यालयीन समय मेें किया जा रहा पंजीयन

भास्कर संवाददाता | पलसूद

जिले के असंगठित श्रमिकों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए पंजीयन की प्रक्रिया शुरू की थी। इस दौरान जो श्रमिक पंजीयन कराने से छूट गए। उनके पंजीयन को लेकर दोबारा से शिविरों का संचालन किया जा रहा है। पलसूद नगर परिषद कार्यालय में श्रमिकों के पंजीयन के लिए शिविर आयोजित किया जा रहा है। बुधवार को 100 से ज्यादा श्रमिकों ने पंजीयन कराया।

नगर परिषद सीएमओ विनोद बार्चे ने बताया शासन के आदेश पर 18 जून से शिविर की शुरुआत की गई है। इसके तहत रोजाना कार्यालयीन समय में श्रमिकों का पंजीयन किया जा रहा है। शिविर के दौरान 18 से 60 साल तक के श्रमिकों का पंजीयन किया जा रहा है। पंजीयन कराने के लिए रोजाना पड़ी संख्या में श्रमिक शिविर में पहुंच रहे हैं। बुधवार को शिविर की जानकारी लेने के लिए नप अध्यक्ष रमा नरेंद्र वास्कले पहुंची और पंजीयन की जानकारी ली। इस अवसर पर अश्विन शर्मा, अंकित शर्मा, कमलेश गुप्ता सहित मौजूद थे। पंजीयन कराने के लिए दिए जा रहे फाॅर्म में किसी तरह की परेशान न आए। इसलिए कर्मचारी फाॅर्म देने के साथ ही संबंधित श्रमिक को फाॅर्म भरने की जानकारी दे रहे हैं।

4 लाख से ज्यादा का हो चुका पंजीयन

जिले के असंगठित श्रमिकों के पंजीयन को लेकर एक साथ पूरे जिले में शिविरों का आयोजन किया गया था। इस दौरान 4 लाख से ज्यादा श्रमिकों का पंजीयन कर ऑनलाइन एंट्री की गई थी। बता दें कि श्रमिकों का पंजीयन होने के बाद ही उन्हें योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में सम्मेलनों का आयोजन कर हितग्राहियों को योजनाओं के तहत मिलने वाला लाभ दिया गया था।

X
शिविर में 100 असंगठित श्रमिकों ने कराया पंजीयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..