--Advertisement--

3 हजार असंगठित श्रमिकों को बांटे पंजीयन कार्ड

Palsud News - स्थानीय नगर परिषद ने कार्यक्रम का आयोजन कर मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत 3 हजार हितग्राहियों को पंजीयन...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 04:45 AM IST
3 हजार असंगठित श्रमिकों को बांटे पंजीयन कार्ड
स्थानीय नगर परिषद ने कार्यक्रम का आयोजन कर मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत 3 हजार हितग्राहियों को पंजीयन कार्ड वितरित किए। कार्यक्रम में शामिल विधायक दीवानसिंह पटेल ने माध्यम से ये पंजीयन कार्ड हितग्राहियों को दिए गए।

इस दौरान विधायक ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन श्रम विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना 1 अप्रैल 2018 से शुरू की गई है। योजना के तहत पंजीकृत असंगठित श्रमिक हितग्राहियों को पंजीयन कार्ड का वितरण किया जा रहा है। स्थानीय नगर परिषद में हुए कार्यक्रम में नप अध्यक्ष रमा वास्कले, नप उपाध्यक्ष संतोष चितावले, सीएमओ विनोद बारचे मौजूद रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में नप पदाधिकारियों के माध्यम से उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। इसके बाद भाजपा नेता मनसुखलाल अमझरे व आदर्श सहकारी संस्था के अध्यक्ष भैरावप्रसाद गोले ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान विधायक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना मप्र शासन की अतिमहत्वपूर्ण योजना है। इसके माध्यम से प्रदेश के करोड़ों असंगठित श्रमिकों को योजना का लाभ मिलेगा। समाज के अंतिम व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा में लाने का कार्य उक्त योजना से सफल होगा। जन्म से लेकर मृत्यु तक के समस्त कार्यो को योजना में शामिल किया गया है। इससे असंगठित श्रमिकों को योजना का लाभ मिलेगा। योजना में जिन लोगों का पंजीयन हुआ है। उन्हें आज पंजीयन कार्ड का वितरण किया जा रहा है। अब वे योजना में उल्लेखित समस्त लाभों को आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। योजना के कारण बुरे समय में आपको किसी के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़ेगा। आप योजना से जुड़कर लाभ उठा सकते हैं। विधायक ने भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत के बारे में भी उपस्थित जन को बताया गया। इस दौरान जयराम बजरिया, रेखा राठौड़, गीता राठौड़, वेलबाई मोतीराम, जीतेंद्र गोले, देवेंद्र सोलंकी, सुखलाल गेमसिंह, पिंकीबाई चौहान, दयाशंकर अमझरे, सुंदरबाई नायक, गोविंद जोशी, कोमल गोले सहित बड़ी संख्या में हितग्राही मौजूद थे।

नप पलसूद में हुए कार्यक्रम में विधायक हुए शामिल बोले समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा योजना का लाभ

हितग्राहियों को पंजीयन कार्ड वितरित करते विधायक दीवानसिंह पटेल।

X
3 हजार असंगठित श्रमिकों को बांटे पंजीयन कार्ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..