• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Palsud
  • नर्मदा जल से श्री पिपलेश्वर महादेव का किया अभिषेक
--Advertisement--

नर्मदा जल से श्री पिपलेश्वर महादेव का किया अभिषेक

Palsud News - नगर के मुख्यमार्ग से कावड़ यात्रा निकालते श्रद्धालुजन। 42 किमी पैदल चलकर आए कावड़ यात्री, राजघाट से 200 कावड़ यात्री...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 05:05 AM IST
नर्मदा जल से श्री पिपलेश्वर महादेव का किया अभिषेक
नगर के मुख्यमार्ग से कावड़ यात्रा निकालते श्रद्धालुजन।

42 किमी पैदल चलकर आए कावड़ यात्री, राजघाट से 200 कावड़ यात्री नर्मदा जल भरकर पहुंचे पलसूद, जगह-जगह हुआ स्वागत

भास्कर संवाददाता | पलसूद

राजघाट से नर्मदा जल लेकर 42 किमी की पद यात्रा करके 200 कावड़ यात्री बुधवार सुबह नगर में पहुंचे। यहां जगह-जगह यात्रियों का स्वागत किया गया। नर्मदा जल से नगर के श्री पिपलेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया गया। इस दौरान रास्ते भर सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रही। भगवान पिपलेश्वर का जलाभिषेक कर क्षेत्र में अच्छी बारिश व नगर में सुख शांति बनाए रखने की प्रार्थना की। इस दौरान कावड़ यात्रा ओम नम: शिवाय व बोल बम का जाप करते हुए चल रहे थे। यात्रियों ने बताया कि रास्ते भर जगह-जगह लोगों ने कावड़ यात्रियों का स्वागत किया। साथ ही नाश्ता कराया।

उल्लेखनीय है कि जय माता दी ग्रुप पलसूद के तत्वावधान में नागरिकों के सहयोग से कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें 200 कावड़ यात्री शामिल हुए। इस यात्रा में नगर सहित अंचल के कावड़िए भी शामिल हुए। करीब 200 कांवड़ियों ने यात्रा में हिस्सा लिया। यात्रा संयोजक रवि वर्मा व श्यामू महाकाल ने बताया कि नर्मदा तट राजघाट बड़वानी में स्नान व दर्शन-पूजन कर कावड़ में नर्मदा जल लेकर पैदल वापस लौटे। सभी यात्री 42 किमी का लंबा सफर तय कर पलसूद पहुंचे। यहां कावड़ के जल से नगर के श्री राम मंदिर, श्री पिलेश्वर महादेव मंदिर में भगवान महाकाल का जलाभिषेक किया। इस मौके पर अभिषेक के बाद महाआरती कर महाप्रसादी का वितरण किया गया।

X
नर्मदा जल से श्री पिपलेश्वर महादेव का किया अभिषेक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..