Hindi News »Madhya Pradesh »Palsud» 17 को पलसूद आएंगे मुख्यमंत्री कलेक्टर ने देखी व्यवस्थाएं

17 को पलसूद आएंगे मुख्यमंत्री कलेक्टर ने देखी व्यवस्थाएं

नगर में 17 अप्रैल को असंगठित श्रमिक सम्मेलन का आयोजन किया जाना है और इसमें सीएम शिवराजसिंह चौहान शामिल होंगे। इसको...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 14, 2018, 05:35 AM IST

नगर में 17 अप्रैल को असंगठित श्रमिक सम्मेलन का आयोजन किया जाना है और इसमें सीएम शिवराजसिंह चौहान शामिल होंगे। इसको लेकर कलेक्टर तेजस्वी एस नायक ने जिला अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद संबंधित अधिकारियों को बैठक व्यवस्था, पार्किंग, सुरक्षा, पेयजल, सफाई सहित अन्य जिम्मेदारी सौंपी गई है। कार्यक्रम राजपुर जनपद के माध्यम से पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। नगर परिषद सफाई व्यवस्था और पुलिस प्रशासन सुरक्षा के इंतजाम करेगा।

जानकारी के अनुसार कृषि उपज मंडी में प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शुक्रवार को कलेक्टर ने पूरे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर यहां होने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने अधिकारियों से सुरक्षा, पार्किंग और पेयजल सहित हेलिपैड व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को कार्यक्रम संबंधी तैयार की गई रुपरेखा बताई। कार्यक्रम में अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर भी विभाग अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की सभी विभागों को स्टॉल की प्रदर्शनी कार्यक्रम स्थल पर लगाई जाए।

कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों से जानकारी लेते कलेक्टर।

कार्यक्रम के दौरान ये रहेगी व्यवस्था

कलेक्टर ने बताया कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा इंतजाम को लेकर जवान तैनात किए जाएंगे। पार्किंग व्यवस्था न गड़बड़ाए इसलिए पार्किंग स्थल पर यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। लोगों को बैठने के लिए एक लाख वर्गफीट में पांडाल लगाया जा रहा है। इसमें करीब 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। 6 हजार से ज्यादा कुर्सियां लगाई जाएगी। 28 विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे। 1500 वर्गफीट में मंच तैयार किया जा रहा है। कार्यक्रम में 50 से ज्यादा गांवों के लोग और जिले के सभी अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया तैयारियां तेजी से की जा रही है। कार्यक्रम के एक दिन पहले ही तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ बी कार्तिकेयन, अपर कलेक्टर रेखा राठौर, सहायक आयुक्त विवेक पांडेय, एसडीएम बीएल कनेल, तहसीलदार वंदना चौहान, नायब तहसीलदार छगनलाल नागराज, पलसूद थाना प्रभारी बीआर वर्मा, नप सीएमओ विनोद बार्चे, सीएमएचओ डॉ. वीबी जैन सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने इन सभी को अलग-अलग दायित्व सौंपे है और निर्देशित किया है कि जिसे जिस व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है उसमें किसी भी तरह की लापरवाही सामने न आए। इसलिए संबंधित विभाग अधिकारी स्वयं जाकर व्यवस्थाएं पूरी कराएं।

हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे मुख्यमंत्री, 500 मीटर दूर बनाया जा रहा हेलीपैड

सीएम कार्यक्रम में शामिल होने हेलीकॉप्टर से पलसूद पहुंचेंगे। इसके लिए कार्यक्रम स्थल से 500 मीटर दूर हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। यहां से सीएम मंच तक वाहन से पहुंचेंगे। हेलीपैड से मंच तक पहुंच मार्ग के दोनों ओर लकड़ी की रेलिंग बनाई जाएगी। जिससे भीड़ रास्ते में न आए। वहीं मीडिया, जनप्रतिनिधियों के लिए अलग से बैठक व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम में जिले के पदाधिकारी शामिल होंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Palsud

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×