पलसूद

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Palsud News
  • पानी बर्बाद न हो इसलिए नगर पिरषद कर्मचारी घर-घर जाकर बांट रहे वाल्व
--Advertisement--

पानी बर्बाद न हो इसलिए नगर पिरषद कर्मचारी घर-घर जाकर बांट रहे वाल्व

विजय दरबार को नल का वाल्व देते नप कर्मचारी सतेंद्र उपाध्याय। लोअर गोई डेम से आ रहा पानी लोअर गोई डेम से...

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 06:30 AM IST
पानी बर्बाद न हो इसलिए नगर पिरषद कर्मचारी घर-घर जाकर बांट रहे वाल्व
विजय दरबार को नल का वाल्व देते नप कर्मचारी सतेंद्र उपाध्याय।

लोअर गोई डेम से आ रहा पानी

लोअर गोई डेम से इंटेकवेल के माध्यम से पानी फिल्टर प्लांट तक पहुंचाया जा रहा है। डेम में पानी कम होने से एक दिन छोड़कर जल प्रदाय किया जा रहा है। फिल्टर प्लांट के ठेकेदार भावेश पटेल ने बताया पूरे नगर में नई पाइप लाइन डालने का काम भी पूर्ण हो चुका है। नई टंकी में पानी भरकर पाइप लाइन की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। वार्ड क्रमांक 4 में नई पाइप लाइन से पानी सप्लाई कर टेस्टिंग की गई है। हालांकि अभी नई पाइप लाइन शुरू नहीं हुई है। वर्तमान में पुरानी पाइप लाइन के माध्यम से ही पानी वितरण हो रहा है। जल्द ही नई पाइप लाइन की पूरी टेस्टिंग करने के बाद पानी सप्लाय किया जाएगा।

पानी की बर्बादी रोकने के लिए बांटे वाल्व


रोजाना पांच वार्ड के 15 मोहल्लों में जा रहा पानी

नगर परिषद के वाटर मैन मोंटू वर्मा व सलमान मंसूरी ने बताया रोजाना पांच वार्ड के करीब 15 मोहल्लों में पानी वितरित कर रहे हैं। जबकि नगर में करीब 30 मोहल्ले हैं। इससे हर दूसरे दिन लोगों को पानी उपलब्ध हो रहा है। रोजाना 40 मिनट तक नलों के माध्यम से पानी सप्लाय किया जा रहा है। लोगों को इसकी पूर्व सूचना दे दी गई है। ताकि पानी सप्लाय के समय सभी नल कनेक्शनधारी पानी भर सकें। किसी को पानी के लिए परेशान न होना पड़े।

नल कनेक्शन धारियों को बांट रहे वाल्व

फिल्टर प्लांट के कर्मचारी सत्येंद्र उपाध्याय ने बताया नई पाइप लाइन से दिए गए नल कनेक्शन में जल उपभोक्ताओं को वाल्व बांटे जा रहे हैं। ताकि उपभोक्ता पानी भरने के बाद वाल्व बंद कर पानी का अपव्यय नहीं करें। नगर के विजय दरबार, कालू नायक, गोपाल सेन ने बताया शासन की इस योजना से नगर वासियों को गर्मी में होने वाली पानी की समस्या से छुटकारा मिला है। हर दूसरे दिन पानी आने से सभी को उनकी जरूरत का पानी आसानी से मिल पा रहा है।

X
पानी बर्बाद न हो इसलिए नगर पिरषद कर्मचारी घर-घर जाकर बांट रहे वाल्व
Click to listen..