--Advertisement--

कुत्तों ने 3 दिन में 5 लोगों सहित बकरी को काटा

नगर में इन दिनों कुत्तों का आतंक है। कुत्तों के काटने से लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है। पिछले कई दिनों में छोटे...

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 07:40 AM IST
कुत्तों ने 3 दिन में 5 लोगों सहित बकरी को काटा
नगर में इन दिनों कुत्तों का आतंक है। कुत्तों के काटने से लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है। पिछले कई दिनों में छोटे बच्चों व बड़ों को कुत्तों ने काटा है। पिछले तीन दिन में पांच लोग पागल कुत्ते का शिकार हो चुके हैं। वहीं दो बकरों को भी शिकार बनाया है।

जानकारी के अनुसार समीपस्थ ग्राम सिदडी़ के 12 वर्षीय बालक पन्नालाल पिता भांगड़ा को शुक्रवार शाम 7 बजे पलसूद से अपने घर जाते हुए कुत्ते ने उसके हाथ, पैर और जांघ में काट लिया है। घायल का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं नगर के आंबेडकर कॉलोनी के रहवासी हीरालाल चितावले ने बताया उनकी बकरी को कुत्ते ने नोच-नोच कर मार डाला। नगर में हो रही कुत्ते के काटने की घटनाओं पर नगर परिषद के माध्यम से बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोगों ने शासन से मांग की है कि आवारा कुत्तों व पागल कुत्तों को नगर से बाहर कर सुरक्षा प्रदान की जाए।

लोगों ने बताया नगर में 100से अधिक आवारा कुत्ते हैं। इनमें से पांच से ज्यादा पागल हैं। जो आए दिन लोगों को काट रहे हैं। साथ ही पालतू जानवरों को भी घायल कर रहे हैं। ज्ञात हो 4 साल पहले विशेष अभियान चलाकर नगर में कुत्तों को पकड़ा था। इन्हें बिजासन सेंधवा के जंगल में छोड़ा गया था। तब से अब तक नगर में कुत्तों को पकड़ने का अभियान नहीं चलाया गया है।

नगर के लोगों में कुत्तों का भय बना हुआ है। यहां तक की नगर के लोग अपने बच्चों को खेलने के लिए घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। जबकि नप ने अभी तक कुत्तों को पकड़ने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। लोगों ने नप से कुत्तों को पकड़वाकर इन्हें जंगल में छोड़ने की मांग की है। ताकि लोग सुरक्षित रह सकें।

जल्द ही कुत्तों को जंगल में छोड़ेंगे


X
कुत्तों ने 3 दिन में 5 लोगों सहित बकरी को काटा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..