--Advertisement--

हनुमान जयंती पर निकाली शोभायात्रा, हुई महाआरती

Pansemal News - नगर में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई। इससे पहले सुबह से प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन व पूजन के लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:15 AM IST
हनुमान जयंती पर निकाली शोभायात्रा, हुई महाआरती
नगर में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई। इससे पहले सुबह से प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन व पूजन के लिए श्रद्धालुओं का मंदिर में ताता लगा रहा। मंदिर में अभिषेक कर हवन हुआ। इसके बाद महाआरती की गई। आरती के बाद नगर में शोभायात्रा निकाली गई।

शोभायात्रा मुख्य मार्गो से होते हुए बस स्टैंड चौराहा, बोकराटा रोड, सांई मंदिर प्रांगण तक निकली। जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया। यात्रा में सभी समाज के लोग शामिल हुए। गंधावल रोड स्थित हनुमान मंदिर में शोभायात्रा का समापन हुआ। इसके बाद श्रीराम मंदिर प्रांगण में दोपहर 12 बजे से भंडारा प्रसादी वितरण हुआ। इसमें नगर सहित आसपास के गांवों से लोगों ने पहुंचकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। समिति सदस्यों ने बताया शाम 5 बजे तक चले भंडारे में 10 हजार भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की। साथ ही मानस मित्र सुंदरकांड मंडल ने संगीतमय सुंदरकांड किया।

दर्शन के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं की लगी भीड़, अभिषेक व हवन किया

शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुजन प्रमुख मार्ग से गुजरते हुए।

इधर, हनुमानजी का चोला बदलकर किया सुंदरकांड

जुलवानिया |
स्थानीय डाक बंगला परिसर में प्राचीन संकट मोचन हनुमान मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त में हनुमानजी की प्रतिमा को चोला चढ़ाकर हनुमान जन्मोत्सव का आगाज हुआ। सुंदरकांड मंडली के दिनेश तिवारी, रामकिशन गुप्ता ने बताया की हनुमान जन्मोत्सव की शुरुआत चोला चढ़ाकर की गई। मंदिर परिसर में अखंड सुंदरकांड का संगीतमय पाठ हुआ। साथ ही विशेष हवन कर श्रद्धालुओं ने आहुतियां डालकर ग्रामवासियों के बेहतर स्वास्थ्य व संकट मुक्ति की कामना की। इसके बाद रात में भंडारा हुआ। मुख्य मनोरथी कन्हैयालाल सुरागे ने मनोकामना पूरी होने पर भंडारा कराया। उन्होंने बताया भंडारे में 7 हजार श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की।

बजरंग जन्मोत्सव पर निकाली शोभायात्रा, किया भंडारा

पानसेमल |
नगर में बजरंग बाबा के जन्मोत्सव पर महारैली का आयोजन किया गया है। रैली जय भद्रा ग्रुप की ओर से दुर्गा मंदिर से मुख्य मार्ग होते हुए उत्तर गली से बस स्टैंड पहुंची। रैली व सुंदरकांड में सैकड़ों की संख्या में भक्तों ने शामिल होकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। वहीं अटल मित्र मंडल ने मनोकामनेश्वर हनुमान मंदिर पर भंडारे का आयोजन किया।

X
हनुमान जयंती पर निकाली शोभायात्रा, हुई महाआरती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..