--Advertisement--

पाथाखेड़ा और सारनी में निकलेगी शोभायात्रा

भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव शहर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए शहर में दो स्थानों पर तैयारियां की जा रही हैं।...

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 03:40 AM IST
पाथाखेड़ा और सारनी में निकलेगी शोभायात्रा
भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव शहर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए शहर में दो स्थानों पर तैयारियां की जा रही हैं। सारनी में श्रीराम मंदिर और पाथाखेड़ा में संकट मोचन हनुमान मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें सकल हिंदू समाज को एकत्रित किया जा रहा है। सारनी में हर घर में भगवा ध्वज लगाने की तैयारी है। इसका काम गुरुवार शाम से शुरू हो गया।

श्रीराम नवमी की तैयारियों को लेकर युवाओं में खासा जोश दिखाई दे रहा है। शहर में युवाओं ने तैयारियां कर रखी है। धुमाल बैंड पार्टी के साथ सारनी में शोभायात्रा निकाली जाएगी। पूरे शहर को भगवा रंग में रंगने की तैयारी की जा रही है। गुरुवार रात से ही भगवा तोरण लगाना शुरू कर दिया है। इधर, पाथाखेड़ा के संकट मोचन हनुमान मंदिर प्रेम नगर में हिंदू समाज की बैठक की। इसमें सर्व हिंदू समाज के लोग इकट्ठा हुए। कार्यक्रम को भव्य रूप प्रदान करने की तैयारी की। श्रीराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 18 मार्च चैत्र शुक्ल प्रथमा तिथि को सभी हिंदू नववर्ष मनाएंगे। श्रीराम जन्मोत्सव का आगाज नवरात्रि के पहले दिन से शुरू कर दिया जाएगा। समाज जन घर-घर जाकर श्रीराम की शोभायात्रा में आने का निमंत्रण देंगे। पाथाखेड़ा के हर घर में भगवा पताका लगाई जाएगी। लोगों को एकजुट करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। बैठक में पाथाखेड़ा क्षेत्र के काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

वाट्स एप ग्रुप पर लिए जा रहे सारे निर्णय

सारनी में वाट्स एप ग्रुप पर सारे निर्णय लिए जा रहे हैं। इसके लिए कहीं भी बैठक का आयोजन नहीं हो रहा है। युवाओं की टीम ने बैंड, पगड़ी, झंडियां और बैच समेत अन्य जरूरी तैयारियां वाट्स एप पर ही आपस में डिस्कस कर तय कर ली है। इससे समय की काफी बचत हुई। लोगों को इकट्ठा भी नहीं होना पड़ा।

राम नवमी की तैयारियां

तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर शुरू, शहर में दो स्थानों पर धूमधाम से मनेगा श्रीराम जन्मोत्सव

सारनी। पाथाखेड़ा के प्रेम नगर में हिंदू समाज की बैठक में मौजूद लोग।

X
पाथाखेड़ा और सारनी में निकलेगी शोभायात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..