Hindi News »Madhya Pradesh »Pathakheda» शिवाजी नगर में तीन महीने से बिजली नहीं, धीमा चल रहा प्रोजेक्ट का काम

शिवाजी नगर में तीन महीने से बिजली नहीं, धीमा चल रहा प्रोजेक्ट का काम

परीक्षाएं चल रही हैं और आने वाले दिनों में गर्मी का मौसम आने वाला है, लेकिन शहर के कई वार्ड ऐसे हैं जहां बिजली नहीं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 04:30 AM IST

शिवाजी नगर में तीन महीने से बिजली नहीं, धीमा चल रहा प्रोजेक्ट का काम
परीक्षाएं चल रही हैं और आने वाले दिनों में गर्मी का मौसम आने वाला है, लेकिन शहर के कई वार्ड ऐसे हैं जहां बिजली नहीं है। पाथाखेड़ा और शोभापुर कॉलोनी के जिन वार्डों में बिजली का संकट है वहां वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड की बिजली सप्लाई है। नपा यहां बिजली विस्तार योजना पर काम कर रही है, लेकिन धीमी गति से। गर्मी के पहले शिवाजी नगर और वार्ड 31 से शिकायतें आ चुकी हैं। मगर, धीमी गति के कारण यहां के लोगों को और ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

पाथाखेड़ा के शिवाजी नगर में 3 महीने से बिजली नहीं है। इससे लोग खासे परेशान हैं। बुधवार को लोगों ने नगर पालिका पहुंचकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा और बिजली सुविधा देने की मांग की। मोहल्ले के राकेश नामदेव, दीपक भुमरकर, हरि सिंह, सत्येंद्र समेत अन्य लोगों ने बताया उनके मोहल्ले में तीन महीने से बिजली नहीं है। लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। बच्चों की परीक्षा चल रही है, लेकिन अंधेरे के कारण वे पढ़ नहीं पाते। लोगों की तबीयत खराब हो रही है। क्षेत्र के लोगों ने नपा पहुंचकर कार्यालय अधीक्षक विनायकराव बागड़े को नपाध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा। अब ये समस्या अकेले शिवाजी नगर की नहीं। शहर के अन्य वार्डों में भी यही स्थिति है। खासकर पाथाखेड़ा और शोभापुर कॉलोनी में लोग बिजली के लिए परेशान हैं। पानी की भी ऐसी ही समस्या है। तेज गति करने के लिए नगर पालिका के उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा ने भी सीएमओ को पत्र लिखा है। थापा ने बताया जिन क्षेत्रों में लाइन का विस्तार हो गया है वहां क्रमबद्ध तरीके से बिजली पहुंचाई जानी चाहिए।

बिजली और पानी की लाइनों में अवैध कनेक्शन से बिगड़ा गणित

सारनी में पावर जनरेटिंग कंपनी और पाथाखेड़ा, शोभापुर में डब्ल्यूसीएल की पेयजल पाइप लाइन और बिजली लाइन है। पाथाखेड़ा और शोभापुर कॉलोनी में गैर कामगारों ने बिजली और पानी लाइन से अवैध कनेक्शन ले रखे हैं। इससे दिक्कतें हो रही हैं। जिनके लिए लाइन लगाई गई है, उन्हें ही बिजली, पानी नहीं मिल रहा है। सारनी के कई क्षेत्रों में भी ऐसी ही हालत है।

सारनी। शिवाजी नगर क्षेत्र में बिजली नहीं होने के कारण लोग परेशान हैं। यहां के लोगों ने नपा पहुंचकर प्रदर्शन किया।

हां, धीमी गति से चल रहा काम

बिजली लाइन विस्तार का काम वास्तव में धीमी गति से चल रहा है। पिछले कुछ दिनों से काम नहीं के बराबर हो रहा है। इससे दिक्कतें तो हो रही हैं। सीएमओ से इसमें सुधार कराने के लिए कहा है। जितने जल्दी बिजली सुविधा का विस्तार होगा लोगों को उतने ही जल्दी फायदा मिलेगा। -आशा भारती, अध्यक्ष नपा सारनी

शोभापुर में भी दोहरी समस्या, डब्ल्यूसीएल की मनाही के बाद नपा से आस

दो दिन पहले शोभापुर कॉलोनी के वार्ड 31 यानी मैग्जिन कॉलोनी की महिलाएं भी नगर पालिका अध्यक्ष के पास पहुंची थीं। नपाध्यक्ष आशा भारती से उन्होंने कहा उनके वार्ड में बिजली नहीं है। दूर से कनेक्शन ले रखा है। मोहल्ले की उर्मिला नागले, बीना राय, प्रतिभा राय, शर्मिला सिंह समेत अन्य महिलाओं ने बताया उनके वार्ड में बिजली, पानी की समस्या बनी हुई है। नपा से मांग की, लेकिन समाधान नहीं हुआ। जबकि उनके वार्ड से सटे वार्ड 30 में नगर पालिका ने बिजली की सुविधा दी है। यहीं से कंपनी बिजली विस्तार कर वार्ड 31 को रोशन कर सकती है।

वार्डों में पीने के पानी का भी संकट, काम करने से मना किया नपा ने

नगर पालिका ने पेयजल योजना लागू होने के बाद शहर में पानी को लेकर कोई भी नया काम करने से इनकार कर दिया है। नगर पालिका पुरानी परियोजनाओं का ही देख रही है। शहर के वार्ड 10, 16, 21 और 30 में स्थल जल जैसी योजनाएं हैं। केवल इनका संचालन हो रहा है। जबकि कई वार्डों में पानी संकट विकराल रूप ले रहा है। पाथाखेड़ा के पटेल नगर, आजाद नगर, सुभाष नगर और खुद नपा अध्यक्ष के गृह वार्ड 21 नंबर में भी पानी का संकट है। यहां भी 8 से 10 दिनों के अंतराल में नल आ रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathakheda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×