• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pathakheda News
  • स्टैंड पर रात में टैक्सी वालों की मनमानी ज्यादा किराया देने को मजबूर यात्री
--Advertisement--

स्टैंड पर रात में टैक्सी वालों की मनमानी ज्यादा किराया देने को मजबूर यात्री

घोड़ाडोंगरी टेक्सी स्टैंड पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक का रात्रि किराया 30 रुपए कर टैक्सी ड्राइवर अवैध वसूली कर...

Danik Bhaskar | Mar 06, 2018, 04:50 AM IST
घोड़ाडोंगरी टेक्सी स्टैंड पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक का रात्रि किराया 30 रुपए कर टैक्सी ड्राइवर अवैध वसूली कर यात्रियों के साथ अभद्रता कर रहे हैं। इसके अलावा टैक्सियों में ओवरलोडिंग की समस्या अलग से है।

परेशान यात्रियों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। सारनी से घाेड़ाडोंगरी के बीच चलने वाली टैक्सियों में दिन में यात्रियों को बुलाकर बैठाने वाले टैक्सी चालक 20 रुपए किराया लेते हैं। मगर, रात में नशे में धुत टैक्सी चालक 30 रुपए किराया लेते हैं ऊपर से अभद्रता करते हैं। रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई बस सेवा घोड़ाडोंगरी से सारनी के लिए नहीं है। इसका फायदा उठाते हुए कथित एजेंटों का माफिया समूह अपनी मनमानी कर दूसरे प्राइवेट वाहनों में भी सवारियों को बैठने नहीं दे रहे हैं। प्राइवेट वाहन मालिकों और ड्राइवरों से मारपीट करने तक पर उतारू हो जाते हैं। रात में विभिन्न ट्रेनों से उतरे बहार से आने वाले सारनी, शोभापुर, पाथाखेड़ा और बगडोना क्षेत्र के लोग सालों से ये परेशानी झेल रहे हैं।

ऐसी ही घटना रविवार रात 10.30 बजे हुई जिसमें दो टैक्सियों में 20-25 सवारियां बैठाकर थोड़ी दूर ले जाकर उनसे 30 रुपये सवारी की मांग की। यात्री नहीं माने तो उन्होंने सभी की टैक्सी से उतार दिया और कहने लगे रातभर यहीं इंतजार कराे, सुबह 7 बजे 20 रुपए में चले जाना। परेशान यात्री रात 11 बजे भोपाल से आने वाली बस का इंतजार करने लगे तभी एक प्राइवेट बोलेरो वाहन आया तो सवारी उसमें बैठ गई। सारे टैक्सी यूनियन के ड्राइवर और एजेंट बोलेरो के ड्राइवर से गाली-गलौज और मारपीट करने लगे।