--Advertisement--

पुल नहींं, लोहे की शीट से पार कर रहे राखड़ नदी

ग्राम पंचायत छतरपुर से शोभापुर पंचायत को जोड़ने वाले मार्ग में राखड़ नदी पर पुल नहीं बना है। ग्रामीण आवागमन के लिए...

Danik Bhaskar | Feb 22, 2018, 05:30 AM IST
ग्राम पंचायत छतरपुर से शोभापुर पंचायत को जोड़ने वाले मार्ग में राखड़ नदी पर पुल नहीं बना है। ग्रामीण आवागमन के लिए लोहे की चादर बिछाकर कर काम चला रह हैं। इससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डब्ल्यूसीएल प्रबंधन को इसका निर्माण करना है, लेकिन एस्टीमेट ज्यादा होने का हवाला देकर काम नहीं किया जा रहा है। गांव के युवा धनराज धुर्वे ने बताया सालों से राखड़ नदी में पुलिया निर्माण की मांग की जा रही है। केंद्र सरकार, राज्य सरकार, डब्ल्यूसीएल प्रबंधन ने एस्टीमेट ज्यादा होने का हवाला देकर अभी तक निर्माण नहीं किया। इसके पहले भी जनभागीदारी से रपटे का निर्माण होना था, लेकिन नाममात्र का होल करके छोड़ दिया और राशि का भी आहरण कर लिया गया। अभी स्थिति यह है लोहे की चादर इतनी गल गई है, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। कोई बड़ा वाहन वहां से पार नही हो पा रहा है। समाजसेवी सुनील सरयाम ने कहा वेस्टर्न कोल फील्ड्स से पांच मांगों में पुलिया निर्माण भी थी। लेकिन फंड न होने का हवाला देकर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की। इस पुलिया से सैकड़ों ग्रामीण रोजगार के लिए जाते हैं। ऐसे बारिश के समय यह मार्ग पूर्णत: बंद हो जाता है। इसी पुलिया का निर्माण कार्य के लिए उपसरपंच देवकराम ने आरईएस विभाग में फाइल भेजी है, लेकिन काम कुछ नहीं हुआ। ग्रामीण पूर्व जनपद सदस्य कुंवरलाल कुमरे, मुकेशआदि ने बताया जल्द ही पुल का निर्माण नहीं होता है तो उग्र आंदोलन करेंगे।

परेशानी

छतरपुर से शोभापुर जाने वाला रास्ता बेकार, डब्ल्यूसीएल ने नहीं किया सुधार कार्य, दोनों ही है डब्ल्यूसीएल के गोद ग्राम

सारनी। छतरपुर-शोभापुर मार्ग पर इस तरह लोहे के पुल से आवागमन हो रहा है।

सारनी-पाथाखेड़ा के बीच 27 लाख से बनेगी सड़क, भूमिपूजन हुआ

सारनी| शहर की एबी टाइप कॉलोनी होते हुए पाथाखेड़ा को जोड़ने के लिए करीब 27 लाख रुपए से सड़क निर्माण होगा। बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष आशा भारती ने भूमिपूजन किया। एक अन्य कार्यक्रम में वार्ड 17 में मंगल भवन का लोकार्पण किया गया।

पाथाखेड़ा और सारनी के बीच शार्टकट सड़क को लेकर लंबे समय से नपा प्रक्रिया कर रही थी। बुधवार को नपा ने वार्ड 23 में बनने वाली 27 लाख की सड़क का भूमिपूजन किया। नगर पालिका अध्यक्ष आशा भारती और पार्षद अनिता बेलवंशी ने इसका भूमिपूजन किया। इस मौके पर नपाध्यक्ष ने वार्ड के लोगों से कहा वे खुद सड़क की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने कहा नपा के इंजीनियर्स समय-समय पर सर्वे करते हैं, लेकिन पूरा कार्य वार्ड की जनता की आंखों के सामने होता है। जरा सी गड़बड़ी पर वे नपा में सीधे शिकायत करें। इसके बाद उन्होंने वार्ड 17 में मंगल भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर पार्षद सपना महस्की और शिव मंदिर तथा विश्वकर्मा मंदिर पदाधिकारी मौजूद थे।