• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pathakheda News
  • वार्डों में नहीं आ रहे नगर पालिका कर्मी नालियों की सफाई खुद कर रहे लोग
--Advertisement--

वार्डों में नहीं आ रहे नगर पालिका कर्मी नालियों की सफाई खुद कर रहे लोग

पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर पाथाखेड़ा के वार्डों में नालियों की सफाई करने...

Danik Bhaskar | Feb 08, 2018, 06:35 AM IST
पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर पाथाखेड़ा के वार्डों में नालियों की सफाई करने नपाकर्मी नहीं आ रहे हैं। नालियां बंद होने के कारण पानी की निकासी रुकी है। लोग बदबू और मच्छरों से परेशान हैं। सुभाषनगर पाथाखेड़ा में नगरवासी नाली खुद साफ करने को मजबूर हैं।

सुभाष नगर में बहुत दिनों से नपा ने सफाई नहीं की। सूचना देने के बाद भी कोई कर्मचारी नहीं आया। नाली चोक हो जाने से लोगों के घरों में गंदा पानी घुसता है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वार्ड पार्षद को भी लोगों ने कई बार जानकारी दी, लेकिन पार्षद का इस और ध्यान है। न ही नपा सफाईकर्मी भेज रही है। यहां के कूड़ेदान समेत अन्य स्थानों पर कचरा पड़ा हुआ है। वार्ड में रहने वाले लोगों ने बताया कचरा गाड़ी भी तय समय पर नहीं आती। इससे दिक्कतें ज्यादा होती हैं। कचराघर की सफाई नहीं हो रही न ही कचरा उठाया जाता है।

पाथाखेड़ा के ही सुभाष नगर में डब्ल्यूसीएल आवासों का काम करने वाले ठेकेदार ने सेप्टिक टैंक के ऊपर मिट्टी फेंक दी है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। वार्ड में रहने वाले लोगों ने बताया ठेकेदार को सफाई करने के लिए कहा गया, लेकिन काम निबटाकर वह चले गए। अब लोग परेशान हो रहे हैं। आवासों के पीछे मटेरियल गिरने के कारण नालियां चोक हो रही हैं। मगर, किसी का ध्यान नहीं है। लोगों ने सुधार की मांग की है।