Hindi News »Madhya Pradesh »Pathakheda» आंबेडकर वार्ड पार्षद उपचुनाव: 65 फीसदी हुआ मतदान, 20 को आएगा परिणाम

आंबेडकर वार्ड पार्षद उपचुनाव: 65 फीसदी हुआ मतदान, 20 को आएगा परिणाम

पाथाखेड़ा के डॉ. भीमराव आंबेडकर वार्ड 15 में पार्षद पद के लिए उपचुनाव में बुधवार को वोटिंग हुई। यहां लोगों ने वोटिंग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:40 AM IST

पाथाखेड़ा के डॉ. भीमराव आंबेडकर वार्ड 15 में पार्षद पद के लिए उपचुनाव में बुधवार को वोटिंग हुई। यहां लोगों ने वोटिंग में खासा उत्साह दिखाया। शाम तक यहां करीब 65 मतदान हुआ। यहां भाजपा, कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी के बीच मुकाबला है। त्रिकोणीय संघर्ष में कौन पार्षद बनेगा यह 20 जनवरी को आने वाले परिणाम ही बताएंगे।

नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड 15 में डॉ. भीमराव आंबेडकर वार्ड में बुधवार को शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव हुआ। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ हो गया। शाम पांच बजे तक मतदान का क्रम चलता रहा। यहां कुल 2453 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वार्ड के दो बूथों पर 64.85 फीसदी मतदान हुआ। उपचुनाव में महिलाओं ने भी उत्साह दिखाया। यहां 1164 महिलाओं ने वोटिंग की। इस तरह महिलाओं के मत का प्रतिशत 64.86 रहा। जबकि 1269 पुरुषों ने वोटिंग की। उनका प्रतिशत 64.83 रहा। दो मतदान केंद्रों पर चुनाव हुए। इसमें बूथ क्रमांक 1 पर 507 पुरुषों और 458 महिलाओं ने वोट डाले। बूथ क्रमांक 2 पर 782 पुरुष और 706 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल मिलाकर केंद्र 1 पर 965 और केंद्र क्रमांक 2 पर 1488 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सारनी। वार्ड 15 में मतदान की प्रक्रिया करते मतदाता।

भाजपा-कांग्रेस में टसल, कम्युनिस्ट भी पीछे नहीं

वार्ड 15 में भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला माना जा रहा है। राजनीतिक दलों के सर्वे में दोनों दल बराबरी पर चल रहे थे। बाद में कम्युनिस्ट पार्टी के स्थानीय उम्मीदवार ने टसल बढ़ा दी। यदि भाजपा यहां से चुनाव हारती है तो यह संगठन के लिए बड़ा नुकसान होगा। कांग्रेस के लिए चुनाव जीतना बोनस की तरह होगा। हालांकि जीत-हार का फैसला अब ईवीएम में बंद है। 20 जनवरी को काउंटिंग के बाद पार्षद तय हो जाएगा।

पूरी सुरक्षा में हुआ मतदान

वार्ड 15 संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण यहां पूरी निगरानी में मतदान कराया। चुनाव में कुल मिलाकर 64.85 फीसदी मतदान हुआ। मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा है। मतगणना 20 जनवरी को न्यू वेलफेयर केंद्र सारनी में होगी। इसकी तैयारियां पूरी हैं। रमेश मेहरा, सहायक रिटर्निंग आॅफिसर, सारनी

उल्लंघन की शिकायत, एसडीओपी टीआई ने फटकार लगाई

गायत्री मंदिर परिसर के आंगनबाड़ी केंद्रों में दो अलग-अलग मतदान केंद्र बनाए थे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पदाधिकारियों ने यहां अन्य दलों के लोगों के घूमने और मतदाताओं को गुमराह करने की शिकायत की। इसके बाद यहां पहुंचे एसडीओपी पंकज दीक्षित और टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने उन्हें फटकार लगाकर बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस गेट से ही चेंकिंग करने लगी। मतदाताओं को ही भीतर जाने दिया।

न्यू वेलफेयर सेंटर में 20 को होगी मतगणना

वार्ड 15 के उपचुनाव की मतगणना 20 जनवरी को न्यू वेलफेयर सेंटर सारनी में होगी। सुबह 9 बजे से मतगणना होगी। इस प्रक्रिया में 45 मिनट लगेंगे। सहायक रिटर्निंग आॅफिसर रमेश मेहरा ने बताया इसकी तैयारियां पूरी कर ली है। दलों की ट्रेनिंग हो गई है। स्ट्रांग रूम के बाहर तीन टेबलों पर मतगणना होगी। नपा और पीडब्ल्यूडी ने इसे तैयार कर लिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathakheda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×