• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pathakheda News
  • आंबेडकर वार्ड में पार्षद के उपचुनाव को लेकर मतदान आज, त्रिकोणीय मुकाबला
--Advertisement--

आंबेडकर वार्ड में पार्षद के उपचुनाव को लेकर मतदान आज, त्रिकोणीय मुकाबला

मतदान केंद्रों में पोलिंग पार्टियां पहुंचने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यवस्था का जायजा लिया। प्रचार...

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 08:00 AM IST
मतदान केंद्रों में पोलिंग पार्टियां पहुंचने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यवस्था का जायजा लिया।

प्रचार थमते ही बंद कराई शहर की सारी शराब दुकानें

मतदान को प्रभावी और निष्पक्ष बनाने के लिए चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत सोमवार शाम को 5.30 बजे से प्रचार थम गया। इसके साथ ही प्रशासन ने शहर की सभी शासकीय शराब दुकानें बंद करवा दी। ये दुकानें बुधवार को मतदान खत्म होने के बाद ही खुलेंगी। इस बीच संवेदनशील वार्ड होने के कारण पुलिस की अलग टीम यहां तैनात की है।

ईवीएम से होगी वोटिंग, दलों को सौंपी सामग्री, सुरक्षा में होंगे चुनाव

उपचुनाव के लिए दो केंद्र बनाए हैं। दो मतदान दल यह कार्य करेंगे। एक दल रिजर्व रहेगा। मंगलवार को शहर के न्यू वेलफेयर सेंटर से सुबह मतदान दलों को सामग्री का वितरण किया। सुबह 8 बजे सहायक रिटर्निंग ऑफिसर रमेश मेहरा, जोनल आॅफिसर सुदेश महिवाल और सीएमओ पवन कुमार राय की मौजूदगी में सामग्री का वितरण किया। शासकीय वाहनों से दलों को केंद्रों तक पहुंचाया। उनके साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

100 मीटर में लगे थे बैनर-पोस्टर, पुलिस ने हटवाए

मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी तरह का प्रचार नहीं हो सकता। मंगलवार को केंद्रों की सुरक्षा का सर्वे करने पहुंचे टीआई महेंद्र सिंह चौहान, चौकी प्रभारी नितिन पाल ने यहां अलग से टीम तैनात की। इस बीच गायत्री मंदिर मैदान की दीवारों पर प्रचार के बैनर पोस्टर नजर आए। इसे देख टीआई गुस्सा गए। उन्होंने पुलिस कर्मियों को इन्हें हटाने को कहा। पुलिस और नपा कर्मियों ने इन्हें हटाया।

चुनाव की स्थिति एक नजर में