• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pathakheda News
  • कोयला खदान मजदूर संघ ने बजट के खिलाफ सांसद के घर किया प्रदर्शन
--Advertisement--

कोयला खदान मजदूर संघ ने बजट के खिलाफ सांसद के घर किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार के बजट के खिलाफ बीएमएस लगातार प्रदर्शन कर रहा है। गुरुवार को भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ पाथाखेड़ा...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 08:15 AM IST
केंद्र सरकार के बजट के खिलाफ बीएमएस लगातार प्रदर्शन कर रहा है। गुरुवार को भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ पाथाखेड़ा क्षेत्र के पदाधिकारियों ने सांसद ज्योति धुर्वे को पत्र सौंपा। बीएमएस ने बजट को कामगार और मजदूर विरोधी बताया।

भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ बीएमएस के नर्मदापुरम संभाग विभाग प्रमुख मधुकर साबले, जिला मंत्री सुदामा सिंह के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। सांसद को मजदूर विरोधी बजट और कामर्शियल माइनिंग के खिलाफ पत्र सौंपकर इसे वापस लेने की मांग की। भारतीय मजदूर संघ की राष्ट्रीय कार्य समिति के निर्णय के अनुसार उक्त विरोध किया जा रहा है। अध्यक्ष प्रकाश राव, महामंत्री अशोक मालवीय ने बताया वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा श्रमिकों और मजदूरों की उपेक्षा की जा रही है। गत 17 नवंबर को दिल्ली रैली के समय संघ द्वारा दिए मांग पत्र और आम बजट में आयकर की सीमा बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से कुछ नहीं किया।

कामर्शियल माइनिंग का फैसला लागू कर पूंजीपतियों को अमीर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। दोनों मामले को लेकर संघ सरकार और कोल प्रबंधन से सीधी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। इस मौके पर रणधीर सिंह ठाकुर, विजय मिश्रा, शरद शर्मा, बीएल परिहार, एसके लाल, सुजीत सिंह, बीआर जोशी, ओमकार शुक्ला, डीके भादे, सुग्रीव झरबड़े, शेषराव बिंजवे, प्रमोद सिंह, प्रकाश नागले, मनोज तायवड़े समेत अन्य उपस्थित थे।