• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Pathakheda
  • दुर्घटनाओं को रोकने नपा सुधारेगी व्यवस्था खतरनाक स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे
--Advertisement--

दुर्घटनाओं को रोकने नपा सुधारेगी व्यवस्था खतरनाक स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे

Pathakheda News - सारनी। शहर के बगडोना क्षेत्र में नपा फोर लेन रोड पर ट्रैफिक सुधारने की कवायद शुरू कर रही है। टैक्सी स्टैंड का...

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 07:40 PM IST
दुर्घटनाओं को रोकने नपा सुधारेगी व्यवस्था खतरनाक स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे
सारनी। शहर के बगडोना क्षेत्र में नपा फोर लेन रोड पर ट्रैफिक सुधारने की कवायद शुरू कर रही है।

टैक्सी स्टैंड का स्थान बदलने की तैयारी, नपा-पुलिस करेंगे सर्वे

जय स्तंभ चौक पर टैक्सी स्टैंड होने से परेशानी होती है। इसका स्थान बदलने की तैयारी की जा रही है। चीफ इंजीनियर हेमंत पाठक ने इसे लेकर रुचि दिखाई थी। उन्होंने जय स्तंभ चौक से इसे हटाने की बात नपा और पुलिस के समक्ष रखी थी। सीएमओ पवन राय ने बताया पुलिस के साथ मिलकर सर्वे किया जाएगा। पुलिस थाने वाली रोड पर खाली जगह में टैक्सी स्टैंड शिफ्ट किया जा सकता है।

सबसे खतरनाक बगडोना, हर स्थान पर लगेंगे संकेतक

पुलिस के सर्वे में नगर पालिका क्षेत्र का बगडोना एरिया सबसे ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है। ट्रैफिक सर्वे के बाद पुलिस और नपा यहां व्यवस्था करने की तैयारी में है। ज्यादातर लोग रांग साइड चलने और डिवाइडर से टकराने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। इसलिए यहां संकेतक लगाने की तैयारी है। नगर पालिका ने यहां की सभी क्रासिंग बंद कर दी है। छतरपुर रोड पर भी सिगनल लगेगा। कैट आई और रिफ्लेक्टर से सुधार करने की कोशिश की जाएगी।

जय स्तंभ तक सड़क किनारे तक आई दुकानें, सिविल विभाग का नोटिस

शहर के जय स्तंभ चौक पर सड़क किनारे तक दुकानें आ गई हैं। इसे लेकर सिविल विभाग ने आगे तक आए दुकानदारों को नोटिस दिए हैं। यहां पर खान-पान की कुछ दुकानें सड़क तक आ गईं हैं। इसे लेकर सिविल विभाग के ईई मंगल सिंह धुर्वे ने दुकानदारों को सामान भीतर रखने के निर्देश दिए हैं। एडीशनल चीफ इंजीनियर सिविल संजय पेंडोर ने बताया सड़क पर ट्रैफिक प्रभावित ना हो ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

पीआईसी से मंजूरी मिल गई है, सर्वे करेंगे


X
दुर्घटनाओं को रोकने नपा सुधारेगी व्यवस्था खतरनाक स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..