Hindi News »Madhya Pradesh »Pathakheda» सारनी से चोपना आवागमन होगा आसान 8.50 लाख से बनेगा नांदिया घाट का पुल

सारनी से चोपना आवागमन होगा आसान 8.50 लाख से बनेगा नांदिया घाट का पुल

सतपुड़ा डेम के गेट खुलने के बाद सारनी-चोपना रोड पूरी तरह से बंद हो जाता था। घोड़ाडोंगरी में उपचुनाव के समय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 24, 2018, 08:55 PM IST

सतपुड़ा डेम के गेट खुलने के बाद सारनी-चोपना रोड पूरी तरह से बंद हो जाता था। घोड़ाडोंगरी में उपचुनाव के समय मुख्यमंत्री ने इसकी घोषणा की थी, लेकिन काम शुरू नहीं हुआ। हाल ही में इसके टेंडर जारी हुए हैं। सारनी क्षेत्र की शोभापुर ग्राम पंचायत से चोपना सीधे पहुंचा जा सकेगा। इसके लिए यहां 8.5 करोड़ रुपए का पुल बनेगा। इस पुल के बन जाने से लोग सीधे भौंरा तक नेशनल हाईवे से भी जुड़ जाएंगे।

बारिश के दिनों में सतपुड़ा डेम में पानी के भराव और फिर गेट खुलने के बाद पानी के छूटने से चोपना मार्ग बंद हो जाता था। यहां के नांदियाघाट के रपटे पर दो गेट खुलने के बाद ही पानी चढ़ जाता है। यानी आवागमन पूरी तरह से थम जाता है। लंबे समय से पुल बनाने की मांग उठ रही थी, लेकिन किसी का ध्यान नहीं था। घोड़ाडोंगरी उपचुनाव के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मांग पर इसकी घोषणा की थी। घोषणा के बाद एक साल से ज्यादा का समय हो गया काम शुरू नहीं हुआ। हाल ही में इसके टेंडर हुए हैं। क्षेत्रीय विधायक चेतराम मानेकर ने शोभापुर में ग्रामीणों के बीच यह जानकारी दी। सारनी से चोपना को जोड़ने वाले इस पुल का काम लंबे समय से रुका हुआ था। घोड़ाडोंगरी के विधायक मंगलसिंह धुर्वे भी इसके लिए लगातार प्रयासरत थे। इसके टेंडर राजेंद्रसिंह किलेदार कंपनी को मिले हैं।

शोभापुर में विधायक चेतराम मानेकर, सीजीएम उदय कावले और अधिकारी सर्वे करते हुए।

सलैया से छूरी मार्ग के लिए पीडब्ल्यूडी बनाएगा डीपीआर

सलैया से छूरी तक 3 किमी मार्ग के निर्माण की राह यहां के ग्रामीण तक रहे हैं। इसकी मांग को लेकर पिछले दिनों ग्रामीणों ने विधायक को पत्र भी लिखा था। पीडब्ल्यूडी से इसकी डीपीआर मंगाई है। आगामी बजट में इसे शामिल करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा छतरपुर ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री नल-जल योजना के तहत शामिल किया है। यहां 3 से 4 बोर कर पानी पहुंचाने की योजना है। पानी बेहतर निकला तो पाइप लाइन बिछेगी।

डब्ल्यूसीएल पहुंचाएगा शोभापुर गांव में पानी, पंप लगेगा

शोभापुर गांव में पेयजल की समस्या से निबटने के लिए यहां निर्मल नीर याेजना के तहत कुआं बनाया था। विधायक चेतराम मानेकर, सीजीएम पाथाखेड़ा उदय ए. कावले, कल्याण प्रबंधक राजेश नायर समेत अन्य लोगों ने यहां सर्वे किया। विधायक ने कहा कुआं बनकर तैयार है। डब्ल्यूसीएल यहां 10 एचपी का पंप और 3 इंच की पाइप लाइन शोभापुर तक पहुंचाए। सीजीएम ने कहा इसके लिए डब्ल्यूसीएल प्रयास करेगा। मंडल अध्यक्ष सुधा चंद्रा ने बताया एस्टीमेट तैयार कर डब्ल्यूसीएल जल्द काम शुरू कर देगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pathakheda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×