--Advertisement--

अध्यापक 25 को करेंगे विधानसभा का घेराव

सारनी। पाथाखेड़ा में बैठक में मौजूद अध्यापक। भास्कर संवाददाता | सारनी प्रदेशभर के अध्यापक आंदोलन की तैयारी...

Dainik Bhaskar

Jun 22, 2018, 04:40 AM IST
अध्यापक 25 को करेंगे विधानसभा का घेराव
सारनी। पाथाखेड़ा में बैठक में मौजूद अध्यापक।

भास्कर संवाददाता | सारनी

प्रदेशभर के अध्यापक आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। शिक्षा विभाग के संविलियन आदेश की त्रुटि के खिलाफ अध्यापक विधानसभा के घेराव की तैयारी कर रहे हैं। आगामी 25 जून को प्रदेश के करीब 2.48 लाख अध्यापक अनशन करेंगे। गुरुवार को हुई बैठक में अध्यापकों ने हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया।

प्रदेश के सभी अध्यापकों के लिए 21 जनवरी को सीएम ने शिक्षा विभाग में संविलियन किए जाने के आदेश किए थे। मगर, ऐसा नहीं हुआ। नाराज शिक्षक 24 जून को धरना देंगे और 25 को आमरण अनशन पर बैठेंगे। मप्र शासन की केबिनेट संक्षेपिका में विसंगतियां हैं। अध्यापक संघ से जुड़े कमलेश शर्मा ने बताया इन्हीं विसंगतियों के खिलाफ आमरण अनशन और घेराव का कार्यक्रम तय किया है। इसमें प्रदेश, जिला, ब्लाॅक और संकुल स्तर तक के अध्यापक इकट्‌ठा होंगे। शोभापुर कॉलोनी के नगरीय क्षेत्र की बैठक पाथाखेड़ा में गुरुवार को आयोजित की। इसमें अध्यापकों ने शोषण के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने की बात कही है। लीलाधर अड़लक, राजेश तुरिया, हिम्मत वर्मा, संजय रघुवंशी, हेमांगिनी गावंडे, सरिता झरबड़े, सरिता कापसे, चंदन कर्मा, राजकुमारी अड़लक, सरिता सूर्यवंशी, मंजू चौहान, अनिल मालके, गणपति बोबड़े, रणजय परते समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

अध्यापक संपर्क यात्रा में लिया संघर्ष करने का निर्णय

मुलताई|
अपनी मांगों व अधिकारों को लेकर अध्यापक 24 को विधानसभा का घेराव करेंगे। इसके लिए जिले के अध्यापकों ने संपर्क यात्रा निकाली। गुरुवार को संपर्क यात्रा नगर में पहुंची। यात्रा में शामिल नीरज गलफट, पंजाब गायकवाड़, रवि सरनेकर, भीम धोटे, राजेंद्र कटारे ने अध्यापकों की बैठक लेकर विधानसभा घेराव के संबंध में जानकारी दी। अध्यापक संघ के जितेंद्र खन्ना, आशीष शर्मा, जितेंद्र यादव क्षेत्र के अध्यापक उपस्थित थे।

X
अध्यापक 25 को करेंगे विधानसभा का घेराव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..