• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pathakheda News
  • पाथाखेड़ा में लाइन विस्तार का काम खत्म हैंडओवर के बाद लोगों को मिलेगी बिजली
--Advertisement--

पाथाखेड़ा में लाइन विस्तार का काम खत्म हैंडओवर के बाद लोगों को मिलेगी बिजली

पाथाखेड़ा में बिजली चार्ज करने के लिए इसे एबी टाइप कॉलोनी के फीडर से जोड़ा जाएगा। वितरण कंपनी के अधिकारियों के...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 04:45 AM IST
पाथाखेड़ा में बिजली चार्ज करने के लिए इसे एबी टाइप कॉलोनी के फीडर से जोड़ा जाएगा। वितरण कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक इसकी तैयारी पूरी कर ली है। कंपनी पाथाखेड़ा से सारनी के बीच पहले ही लाइन का विस्तार कर चुकी है। केवल नई लाइन से इसे जोड़ा जाना बाकी है। यह शहर के सतपुड़ा 2 फीडर से जुड़ा रहेगा। मोरडोंगरी रोड पर नया सब स्टेशन बनाने के बाद इस फीडर की क्षमता बढ़ाई जा चुकी थी। शोभापुर में लाइन विस्तार के काम में यहां कैलाश नगर सब स्टेशन से बिजली मिलेगी।

इसी सप्ताह होगी इलेक्ट्रिकल टेस्टिंग, दो पार्ट के काम पूरे, दो अन्य की प्रारंभिक टेस्टिंग बाकी

भास्कर संवाददाता | सारनी

शहर के पाथाखेड़ा क्षेत्र में बिजली विस्तार का काम पूरा हो गया है। अच्छी खबर यह है इसी सप्ताह में इसकी इलेक्ट्रिकल टेस्टिंग पूरी हो जाएगी। इसके बाद लोगों को बिजली मिल सकेगी। नगर पालिका इसे विद्युत वितरण कंपनी को हैंडओवर करने की तैयारी में है। वितरण कंपनी ने पार्ट एक और दो की टेस्टिंग पूरी कर ली है। दूसरे फेस में नगर पालिका शोभापुर कॉलोनी के वार्डों में बिजली लाइन विस्तार का काम करेगी।

नगर पालिका ने पाथाखेड़ा के 19 वार्डों में बिजली लाइन विस्तार का प्रोजेक्ट शुरू किया था। पाथाखेड़ा फेस का काम पूरा होने के बाद नपा को शोभापुर का काम भी करना है। मगर, पाथाखेड़ा में ठेका कंपनी की लापरवाही के कारण काम एक महीने लेट हो गया है। प्रोजेक्ट 30 मई को पूरा करना था। हालांकि अब काम पूरा हो गया है। विस्तार के तहत पूरे ट्रांसफार्मर लगा दिए हैं। हर क्षेत्र में केबल बिछाए जा चुके हैं। ठेका कंपनी ने अपना कार्य पूर्ति का पत्र भी नगर पालिका को दे दिया है। मगर, पूरा काम मप्र विद्युत वितरण कंपनी के सुपरविजन में हुआ है इसलिए कार्य की टेस्टिंग कर पूर्ति प्रमाण पत्र कंपनी देगी। इसके बाद इसे हैंडओवर करने की प्रक्रिया पूरी होगी। इसी दौरान इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर लाइन का सर्वे कर टेस्टिंग कराएंगे तब वितरण कंपनी कनेक्शन की कार्रवाई करेगी।

एबी टाइप से मिलेगी पाथाखेड़ा को बिजली, तैयारी पूरी

हैंडओवर करने की तैयारी है


इधर, टट्‌टा कॉलोनी में फिर दो दिन लगातार गुल रहेगी बिजली

शोभापुर की टट्‌टा कॉलोनी में फिर से दो दिनों तक लाइन बंद रहेगी। सुबह 11 से शाम 5 बजे तक का परमिट कंपनी ने लिया है। यहां के फीडरों को सेपरेट करने के लिए परमिट लिया है। तीन दिन पहले परमिट तो लिया, लेकिन काम नहीं हुआ। इसलिए दो दिनों का परमिट कैंसिल किया था। अब सोमवार और मंगलवार सुबह 11 से 5 के बीच यहां काम होगा।

दो स्तर पर टेस्टिंग कर ली गई है