--Advertisement--

पहले दिन 360 श्रमिकों ने कराया पंजीयन

Pati News - असंगठित श्रमिकों के पंजीयन की शुरुआत रविवार से हुई। पुराना नगर पालिका कार्यालय में शिविर लगाकर 360 लोगों का पंजीयन...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:15 AM IST
पहले दिन 360 श्रमिकों ने कराया पंजीयन
असंगठित श्रमिकों के पंजीयन की शुरुआत रविवार से हुई। पुराना नगर पालिका कार्यालय में शिविर लगाकर 360 लोगों का पंजीयन किया गया। अब 7 अप्रैल तक 24 वार्डों में शिविर 5 हजार पंजीयन करने का लक्ष्य है।

पुराना नगर पालिका कार्यालय भवन पर असंगठित श्रमिकों के पंजीयन के शिविर की शुरूआत की गई। इसमें समाज सेवी विष्णुप्रसाद यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष एस वीरा स्वामी, विधायक प्रतिनिधि विकास आर्य, पूर्व नपा अध्यक्ष अरुण चौधरी, नपा उपाध्यक्ष छोटू चौधरी अतिथि के रूप में मंचासीन थे। इस अवसर पर स्वामी ने कहा देश मे कांग्रेस ने गरीब लोगों पर ध्यान नहीं दिया। भाजपा गरीबों के लिए काम करती है। कांग्रेस ने खुद के जेब भरने का काम किया। विकास आर्य ने कहा इस योजना से गरीबों की चिंता कम और उनके भविष्य की संभावना बड़ी है बिजली की फ्लैट रेट, गर्भवती महिलाओं को प्रसव के बाद 12 हजार 500 रुपये की सहायता रोजगार हेतु लोन व उस पर तीस हजार की सब्सिडी ये भाजपा के राज में संभव हुआ है। नपा उपाध्यक्ष छोटू चौधरी ने कहा एक वह जमाना था जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे उस समय केंद्र सरकार कोई योजना के तहत 1 रुपया भेजती तो जनता तक पहुंचने में वह 15 पैसे हो जाते थे उक्त कथन राजीव गांधी के ही थे। आज मोदी ने ऑन लाईन के माध्यम से 1 रु. केंद्र से आता है तो वह जनता के सीधे खाते में 1 रुपए ही जमा होता है। ये है भाजपा की करनी। अतिथियों का स्वागत प्रभारी सीएमओ राजेश मिश्रा ने किया। इस दौरान 360 लोगों के आवेदन प्राप्त हुए। 210 लोगों के ऑनलाइन पंजीयन किए। इस दौरान पार्षद दिलीप सोनी, लता चौधरी, रेखा भगवान, सुधीर गोले, मनोज वर्मा, विष्णु भामरे, शकील चंदेजा, गोविंद पांडे, निलेश पालीवाल, संतोष वर्मा, जावेद शेख, आदि उपस्थित थे। संचालन प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने किया। आभार लेखपाल दयानंद पाटीदार ने व्यक्त किया।

शिविर में संगठित होने के लिए आवेदन देते लोग।

X
पहले दिन 360 श्रमिकों ने कराया पंजीयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..