Hindi News »Madhya Pradesh »Pati» हनुमानजी की मूर्ति स्थापना हुई

हनुमानजी की मूर्ति स्थापना हुई

हनुमानजी की मूर्ति स्थापना हुई बड़वानी | पाटी से 40 किमी दूर क्षेत्र के ग्राम सेमलेट, खेरवानी, गोलगांव में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:20 AM IST

हनुमानजी की मूर्ति स्थापना हुई

बड़वानी |
पाटी से 40 किमी दूर क्षेत्र के ग्राम सेमलेट, खेरवानी, गोलगांव में हनुमान जन्मोत्सव पर धर्मरक्षा समिति व ग्रामीणों के सहयोग से हनुमानजी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापना की गई। इस अवसर पर प्रसादी वितरित की गई। इसमें आसपास के अन्य गांवों से भी लोग शामिल हुए। जानकारी के अनुसार रविवार को भंडारे का आयोजन किया गया। आयोजनकर्ताओं ने बताया 11 फरवरी को हुए हिंदू समरसता सम्मेलन को लेकर संपूर्ण जिले में हनुमानजी के चित्र की स्थापना कर धर्म ध्वजा लगाकर मंदिर निर्माण का का संकल्प लिया था। इसके फलस्वरूप 31 मार्च को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर हनुमानजी की प्रतिमा की स्थापना की गई। इस अवसर पर ग्राम सेमलेट में पटेल भोलाराम, सरपंच उमरावसिंह, महाराज भीकला, ग्राम खेरवानी में पटेल बायलाभाई, जाग्याकिशन, धर्मरक्षा समिति संयोजक रुलसिंह, कैलाश, गोलगॉव में पटेल दयाराम, संयोजक रेमा, रेवसिंह, दयाराम, इरथा आदि उपस्थित थे।

महावीर प्रभु के जन्मकल्याणक दिवस पर निकाला वरघोड़ा

बड़वानी |
स्थानीय त्रिवेणीश्री जैन संघ ने महावीर प्रभु का 2616वां जन्मकल्याणक दिवस मनाया। इस अवसर पर जैन संघ ने तप-जप त्याग व गाजे-बाजे के साथ जयकारे लगाए। सुबह 8बजे दिगंबर जैन संघ ने वरघोड़ा निकाला। इसमें श्वेतांबर मूर्ति पूजक जैन संघ, श्री स्थानकवासी जैन संघ के धर्मप्रेमी जुलूस में शामिल हुए। श्वेतांबर जैन संघ ने पाला बाजार स्थित स्थानक भवन में सुबह 9.30 बजे सामूहिक नवकार महामंत्र के जाप किए। इसके बाद राजघाट रोड स्थित श्री श्वेतांबर मूर्तिपूजक जैन संघ के गृह मंदिर में विराजित विमलनाथ भगवान व गुरुदेव राजेंद्र सुरिश्वरजी महाराजा की प्रतिमाओं के सामूहिक दर्शन, चैत्य वंदन, गुरु वंदन किया। श्वेतांबर जैन संघ के तत्वावधान में विमलनाथ भगवान की आरती, मंगलदीप उतारने की व गुरुदेव की आरती उतारने की बोलियां बोली गई। इसमें आरती, मंगलदीप पालीवाल परिवार ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों से मांगे आवेदन

बड़वानी |
साल 2018 के शिखर खेल अलंकरण (एकलव्य, विक्रम, विश्वामित्र, लाईफ) टाईम एचीवमेंट एवं स्व. प्रभाष जोशी खेल पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन बुलाए हैं। खिलाड़ी 1 से 15 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सैनिक भर्ती रैली 5 अप्रैल को खंडवा में

बड़वानी |
सैनिक भर्ती रैली का आयोजन 5 से 15 अप्रैल तक खंडवा में होगा। इसके लिए जिन युवाओं ने पंजीयन कराया था उनके प्रवेश पत्र भारतीय सेना की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। सेना में सोल्जर जीडी, सोल्जर नर्सिंग, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेडमैन व सोल्जर क्लर्क के पद पर भर्ती की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pati

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×