• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Pipariya News
  • सर्विस रोडों की अनदेखी, एप्रोच रोड अधूरा, नाली भी एक तरफ ही बनाई
--Advertisement--

सर्विस रोडों की अनदेखी, एप्रोच रोड अधूरा, नाली भी एक तरफ ही बनाई

ओवरब्रिज निर्माण में ठेकेदार की मनमानी से रहवासी परेशान हैं। नेहरू वार्ड के लोगों ने बताया पेयजल पाइप लाइन नीचे...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 04:55 AM IST
ओवरब्रिज निर्माण में ठेकेदार की मनमानी से रहवासी परेशान हैं। नेहरू वार्ड के लोगों ने बताया पेयजल पाइप लाइन नीचे दबा दी गई है। सप्लाई लाइन में फाल्ट आने पर सुधार नहीं हो पा रहा है। इससे वार्डवासी पेयजल के लिए परेशान हैं। भविष्य में असुविधाएं होंगी। वार्ड के निवासी रिंकू सोनी ने बताया धूल के गुबार उड़ते रहते हैं। लेकिन ठेकेदार के कर्मचारी पानी का छिड़काव नहीं करते हैं। पार्षद रेखा सोनी कई बार शिकायतें कर चुकी हैं। बावजूद पानी का छिड़काव नहीं हो रहा है। पूरे रोड पर काली गिट्‌टी पड़ी हैं। इससे हादसा हो सकता है।

एप्राेच रोड निर्माण में भी अनदेखी है। निर्माण में भी लेटलतीफी हो रही है। जय माता दी समिति का कहना है ओवरब्रिज निर्माण में निर्धारित मापदंडाें का ध्यान रखा जाए। समिति ने नवंबर माह में एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया था। समिति के संदीप शर्मा ने कहा ब्रिज के दोनों ओर लंबाई कम करने से ब्रिज पर एकदम चढ़ाई और उतार शॉर्प होने से आए दिन दुर्घटनाएं होंगी।

कुछ हिस्से में ही सर्विस रोड बनी है। बीच-बीच में टुकड़े छोड़ दिए हैं। नाली का निर्माण केवल एक साइड हुआ है। वह भी ठीक ढंग से नहीं किया है। जय माता दी समिति ने कहा ओवरब्रिज का तकनीकी परीक्षण होना चाहिए। ब्रिज पर पॉथ-वे दे रहे हैं या नहीं अधिकारी स्पष्ट करें। इस क्षेत्र में धूल के गुबार उड़ रहे हैं। इतवारा निवासी राजकुमारी मालवीय ने बताया पानी का नियमित छिड़काव नहीं होता है। धूल के कारण घर में बैठना मुश्किल है। इस मामले में बात करने ओवरब्रिज के साइट इंचार्ज प्रभाकर से संपर्क नहीं हो सका।