• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Pipariya
  • बेरोजगार युवाओं ने पीजी कॉलेज के सामने पकौड़े तलकर किया प्रदर्शन
--Advertisement--

बेरोजगार युवाओं ने पीजी कॉलेज के सामने पकौड़े तलकर किया प्रदर्शन

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:15 AM IST

Pipariya News - नौकरियों पर पड़ा है हथौड़ा.. बेचो चाय और तलो पकोड़ा। मेरा देश बदल रहा है.. युवा तल रहा है पकौड़ा... इस नारे के साथ युवा पिछड़ा...

बेरोजगार युवाओं ने पीजी कॉलेज के सामने पकौड़े तलकर किया प्रदर्शन
नौकरियों पर पड़ा है हथौड़ा.. बेचो चाय और तलो पकोड़ा। मेरा देश बदल रहा है.. युवा तल रहा है पकौड़ा... इस नारे के साथ युवा पिछड़ा वर्ग संघ के आह्वान पर युवाओं ने शास. पीजी कॉलेज के सामने बेरोजगारी का विरोध करते हुए गैस भट्‌टी लगाकर पकौड़े तलकर बेचे। डिग्री के हिसाब से पकौड़ों की रेट लिस्ट भी टांगी गई। युवाओं का कहना है सरकार रोजगार के अवसर युवाओं को दे। अभी नौकरी सैंकड़ों की संख्या में होती हैं और लाखों की संख्या में आवेदन पहुंचते हैं। मध्यमवर्गीय लोग नौकरियों के डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर सरकारी संस्थाओं और निजी कंपनियों का खजाना तो भर देते हैं। लेकिन बेरोजगारों की जेबें पर आर्थिक बोझ बढ़ जाता है। कई निजी कंपनियों में नौकरी के नाम पर डिमांड ड्राफ्ट बनवाने का धंधा बना लिया है। स्वयं का रोजगार खोलना भी आज के समय इतना आसान नहीं है। संस्था अध्यक्ष नितिन पटेल, युवा कांग्रेस कार्यकर्ता नरेंद्र पटेल, सचिन शर्मा, हर्षित शर्मा सहित युवाओं ने प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेतागण भी पहुंचे और युवाओं का साथ दिया। बेरोजगारी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। सामान्य वर्ग के युवाओं ने कहा उन्हें भी नौकरियों में अवसर कम मिल रहे हैं। इससे पढ़े लिखे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। करीब 400 कॉलेज और बाहरी विद्यार्थियों ने हस्ताक्षर किए। इस मौके पर राहुल पटेल, अक्षय शर्मा, संजू मालवीय, राहुल मौर्य, मयंक, बेरोजगार सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण साेनी उपस्थित रहे।

पीजी कॉलेज में बी.एड कोर्स शुरू करने की मांग

पिपरिया। शासकीय पीजी कॉलेज कैंपस के सामने पकौड़े तलते बेरोजगार युवा।

पीजी कॉलेज में व्यावसायिक कोर्स शुरू करने की मांग की गई। यहां बीएड कोर्स शुरू कराया जाए। क्योंकि बी.एड करने युवाओं को बाहर जाना पड़ता है। आर्थिक तंगी के कारण कई युवा बाहर नहीं जा पाते हैं। करीब 1 साल पहले जनभागीदारी समिति ने बी.एड शिक्षा शुरू करने के लिए प्रस्ताव पास करके शासन के पास प्रस्ताव भेजा लेकिन उसे मंजूरी नहीं मिली है।

X
बेरोजगार युवाओं ने पीजी कॉलेज के सामने पकौड़े तलकर किया प्रदर्शन
Astrology

Recommended

Click to listen..