• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Raisen
  • जिले में 367 करोड़ से बनेंगी 380 किमी सड़कें, एक करोड़ रु. से बनेंगे 3 बैराज
--Advertisement--

जिले में 367 करोड़ से बनेंगी 380 किमी सड़कें, एक करोड़ रु. से बनेंगे 3 बैराज

जिलेवासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि आने वाले समय में उन्हें खराब सड़कों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जर्जर और खराब...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:05 AM IST
जिलेवासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि आने वाले समय में उन्हें खराब सड़कों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जर्जर और खराब हो चुकी सड़कों का निर्माण कराने के लिए हरी झंडी मिल गई है। बुधवार को पेश हुए प्रदेश सरकार के बजट में रायसेन जिले में 380 किमी की सड़कों की मंजूरी मिली है। इन सड़कों के लिए करीब 367 करोड़ रुपए का प्रावधान बजट किया गया है। वहीं उदयपुरा में जल प्रदाय के लिए 1 करोड़ की राशि से पानी पहुंचाने की व्यवस्था के साथ ही सिंचाई का रकबा बढ़ाने के लिए जिले में तीन स्थानों पर बैराज निर्माण की मंजूरी दी गई है। प्रदेश के बजट में सरकारी कर्मचारियों, किसानों और आम लोगों का भी ध्यान रखा गया है, जिससे क्षेत्र के लोगों को आने वाले समय में उसका लाभ मिल सकेगा।

जिले की सड़कों पर आवागमन सुगम बनाने के लिए क्षेत्र के स्थानीय विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र के सड़कों के प्रस्ताव भेजे गए थे, जिन्हें प्रदेश सरकार के बजट में हरी झंडी मिल गई है। इस तरह जिले की 30 सड़कों के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

यहां पर बनेंगे बैराज : जिले के विसनखेड़ा, इकलाया और टेकापार खुर्द में बैराज का निर्माण किया जाएगा, ताकि इन जलाशयों के बनने के बाद गांव के लोगों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हाे सके। सेमरा जलाशय का क्षेत्र बढ़ाया जाएगा।

शिक्षा और लाड़ली लक्ष्मी योजना में बजट को बढ़ाया गया

तेंदोनी नदी पर बनेगा साढ़े चार करोड़ की लागत से पुल

लोगों और व्यापरियों ने टीवी पर देखा बजट।

क्या कहते हैं क्षेत्र के मंत्री और विधायक



उदयपुरा में एक करोड़ की लागत से पहुंचेगा पानी


प्रदेश सरकार के बजट में रायसेन के लिए मिली सौगात

इन सड़कों को मिली मंजूरी















1 करोड़ से उदयपुरा में शुरू होगी जल प्रदाय योजना

उदयपुर में एक करोड़ की जल प्रदाय योजना को बजट में मंजूरी दी गई है। इस योजना के प्रारंभ होने से घर-घर तक लोगों को पानी मिलने लगेगा।