--Advertisement--

दिव्यांग बच्चों के बीच उत्सव की तरह मनाई गई शादी की वर्षगांठ और जन्मदिन

Raisen News - शहर में सामाजिक सरोकार से संबंधित नई-नई पहल की जा रही है। खासकर इसमें फोर्टक्लब के सदस्य सबसे आगे रहते हैं। वे...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:26 AM IST
Raisen News - celebrated wedding anniversary and birthday as part of celebration among divyang children
शहर में सामाजिक सरोकार से संबंधित नई-नई पहल की जा रही है। खासकर इसमें फोर्टक्लब के सदस्य सबसे आगे रहते हैं। वे सामाजिक सरोकार से संबंधित गतिविधियों के लिए काम करते हैं। शनिवार को इसी तरह की एक नई पहल की गई। फोर्ट क्लब के प्रमुख सदस्य नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एसी अग्रवाल की शादी की वर्षगांठ और योग शिक्षक मनोहर राजपूत का शनिवार को जन्मदिन दिव्यांग बच्चों के बीच उत्सव की तरह मनाया गया। बढ़ी संख्या में लोगों को अपने बीच पाकर ऐसे दिव्यांग बच्चे जो आंखों से देख भी नहीं सकते और अपनी सुरीली आवाज में देश भक्ति के गीत गाए। इन गीतों की वहां मौजूद बच्चों और लोगों ने जमकर सराहना की। इतना ही कन्या स्कूल के पास स्थित दिव्यांग छात्रावास में 35 बच्चे हैं। इनके अलावा वहां डाइट और ताइक्वांडो क्लब के बच्चे भी मौजूद रहे। उन्होंने भी इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। वहीं बड़ी संख्या में फोर्ट क्लब के सदस्य भी मौजूद थे।

इसलिए रखा गया कार्यक्रम: दिव्यांग बच्चों को अपनेपन का एहसास कराने के लिए उनके बीच जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ का कार्यक्रम मनाया गया था। इससे वे आम लोगों के साथ खुशियां मना सकें। वहीं लोगों और दूसरे बच्चों को दिव्यांग के बच्चों के प्रति मानवीय संवेदना पैदा हो सकें।

सभी को कराया गया स्वल्पाहार:

इस दौरान करीब सवा की संख्या में बच्चे और फोर्ट क्लब के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम में दिव्यांगों के बीच केक काटे गए और सभी काे स्वल्पाहार कराया गया। इस दौरान ताइक्वांडो क्लब और डाइट में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने भी गीत और नृत्य की प्रस्तुतियां दी।

शहर के शिक्षक एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ ने दिव्यांग बच्चाें के बीच जाकर मनाया जन्मदिन और शाादी की सालगिरह।

X
Raisen News - celebrated wedding anniversary and birthday as part of celebration among divyang children
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..