रायसेन

--Advertisement--

खाने के पैकेट में निकली खराब सब्जी, किसानों ने फेंकी

दशहरा मैदान पर हुए जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में जिले भर से आए किसानों को जो भोजन के पैकेट बांटे गए, उसमें रखी सब्जी...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 04:25 AM IST
खाने के पैकेट में निकली खराब सब्जी, किसानों ने फेंकी
दशहरा मैदान पर हुए जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में जिले भर से आए किसानों को जो भोजन के पैकेट बांटे गए, उसमें रखी सब्जी खराब होने से किसानों को सूखी पड़ी खाकर ही अपना पेट भरना पड़ा। कई किसानों ने भोजन के खराब पैकेट मैदान मेें ही फेंक दिए। कार्यक्रम के समापन पर कुछ किसान इसकी शिकायत करने के लिए वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार के पास जाने लगे तो भाजपा से जुड़े लोगों और पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। हालांकि किसानों की यह शिकायत वन मंत्री तक पहुंच गई तो उन्होंने मामले की जांच करवाने का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के अंतर्गत आयोजित जिला स्तरीय किसान सम्मेलन एवं उत्पादकता प्रोत्साहन राशि वितरण कार्यक्रम में वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि मन-मन भावे मूड हिलावे। ऐसे लोग अंदर ही अंदर पैसा मिलने से खुश हो रहे हैं, लेकिन पैसा लेने के बाद भी ये लोग इस योजना का विरोध कर रहे हैं। जिले के 33 हजार किसानों के खातों में 77 करोड़ रुपए की राशि हस्तांतरित होगी।

किसान सम्मेलन

जिले के 33 हजार किसानों के खातों में जमा होंगे 77 करोड़ रुपए, याेजनाओं की दी गई जानकारी

किसान सम्मेलन में खराब भोजन दिखाते किसान

स्टॉल लगाकर दी योजनाओं की जानकारी

कार्यक्रम स्थल पर कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग, उद्योग विभाग सहित अनेक विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर शासन द्वारा चलाई जा रही हितग्राहीमूलक योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गई।

किसानों को एलईडी से सुनाया सीएम का भाषण

कार्यक्रम में एलईडी के माध्यम से शाजापुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता किरार, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष शिवाजी पटेल, कृषि उपज मण्डी समिति रायसेन की अध्यक्ष रामसखी बघेल, कलेक्टर भावना वालिम्बे, एसपी जगत सिंह राजपूत आदि उपस्थित थे।

X
खाने के पैकेट में निकली खराब सब्जी, किसानों ने फेंकी
Click to listen..