624 किसानों को होना है 1.92 करोड़ का भुगतान

Raisen News - गैरतगंज तहसील के 624 किसानों ने समर्थन मूल्य पर चना और मसूर बेचा था, लेकिन 11 महीने बाद भी इन किसानों का 1.92 करोड़ रुपए की...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:16 AM IST
Gairatganj News - mp news 624 farmers have to pay 192 crore
गैरतगंज तहसील के 624 किसानों ने समर्थन मूल्य पर चना और मसूर बेचा था, लेकिन 11 महीने बाद भी इन किसानों का 1.92 करोड़ रुपए की राशि भुगतान अटका हुआ है।

यह किसान तब से अपनी राशि का भुगतान करवाने के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक और विपणन संघ कार्यालय के चक्कर लगा रहे है, लेकिन अब तक उनका भुगतान नहीं हो पाया है। अब किसानों का सब्र का बांध टूट गया है। गैरतगंज के किसान गगन गौर, बनखेड़ी के संदीप पटेल, संजू गुर्जर, झवर के शीतल प्रसाद चांदौन के अनिल पटेल का कहना है कि यदि अधिकारी-कर्मचारियों को एक माह का वेतन नहीं मिले तो उन्हें घर चलाना मुश्किल हो जाता है, लेकिन उन्हें तो 11 महीने हो गए है, अपने भुगतान के लिए अब तक परेशान हो रहे हैं, लेकिन अधिकारी उनके इस मसले को गंभीरता से हल नहीं कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में किसानों को अपने घरेलू कामकाज निबटाने के साथ ही शादी-ब्याह के काम को पूरा करने के लिए आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उनका ही पैसा उन्हें नहीं मिल रहा है।

X
Gairatganj News - mp news 624 farmers have to pay 192 crore
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना