• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Raisen News mp news administration gave final instructions to shopkeepers on the streets

प्रशासन ने सड़कों पर निकलकर दुकानदारों को दी अंतिम हिदायत

Raisen News - यातायात व्यवस्था सुधारने प्रशासन ने छेड़ी मुहिम इन स्थानों पर बदहाल है यातायात व्यवस्था नगर गैरतगंज के बस...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST
Raisen News - mp news administration gave final instructions to shopkeepers on the streets
यातायात व्यवस्था सुधारने प्रशासन ने छेड़ी मुहिम

इन स्थानों पर बदहाल है यातायात व्यवस्था

नगर गैरतगंज के बस स्टैंड इलाके, नंदनी नगर में सेन्ट्रल बैंक, स्टेट बैंक, टेकापार एवं भीतरी इलाके मेन मार्केट एवं बाजार चौक में जब तब जाम के हालात बने रहते है। इसके अलावा बाजार चौक एवं मुख्य सड़क मार्ग में बड़ी संख्या में प्राइवेट वाहनों की पार्किंग बन जाने से अव्यवस्था पैदा हो रही है। जिसके कारण आवागमन में परेशानी पैदा हो रही है। सीएमओ रितु मेहरा का कहना है कि प्रशासन द्वारा व्यवस्था ठीक करने के लिए यह मुहिम शुरू की गई है। जिसमें नियमों के पालन न करने वाले दुकानदारों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों को समझाइश देते अधिकारी।

गैरतगंज| नगर में मुख्य सड़क मार्गो पर लंबे समय से यातायात में बाधक बन रहे स्थाई दुकानदारों के सड़क पर फैले बाजार के खिलाफ प्रशासन की मुहिम लगातार जारी है। शुक्रवार को राजस्व, नगर परिषद एवं पुलिस के अमले ने मुख्य सड़क मार्गो पर पहुंचकर दुकानदारों को अंतिम हिदायत दी।

इसके पूर्व प्रशासन ने एक दिन पूर्व सड़क मार्गो के दोनों ओर चूने की लाइन डालकर दुकानदारों की सीमा रेखा तय कर दी थी तथा दुकानदारों को हद में रहने की चेतावनी दी गई है। साथ ही सड़क किनारे लगे हाथ ठेला दुकानदारों को निर्धारित स्थान पर जाने की चेतावनी दी थी। बावजूद इसके कई बड़े दुकानदारों ने प्रशासन की इस चेतावनी को ठेंगा दिखा दिया। तथा अपने सामान को सड़कों तक ही रखा गया। प्रशासन द्वारा मुख्य सड़क मार्गो पर स्थाई दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों का सामान सड़क पर फैलाकर रखने से यातायात में पैदा हो रहे व्यवधान के मुद्दे पर कार्रवाई करते हुए दुकानदारों में हद में रहने की चेतावनी दी गई थी। कार्रवाई के पहले चरण में नगर परिषद ने गुरूवार को सभी मुख्य मार्गो पर दुकानों के सामने चूने की लाइनें डालकर दुकानदारों की सीमा रेखा तय कर दी। इसके अलावा सड़क किनारे लगने वाले विभिन्न सामग्रियों के हाथ ठेला संचालकों को भी प्रशासन द्वारा उनके लिए निर्धारित किए गए स्थान पर जाने के लिए कहा गया। मुहिम के दूसरे शुक्रवार को तहसीलदार राजीव कहार, नपा सीएमओ रितु मेहरा, एएसआई आशीश चौधरी ने अपने अमले के साथ मुख्य सड़क मार्ग के नंदनी नगर क्षेत्र में पहुंचकर दुकानदारों को अंतिम चेतावनी दी। अपनी सामग्री डाली गई चूने के लाइन के अंदर करने के निर्देश दिए। यदि दुकानदारों द्वारा इस चेतावनी के बाद भी प्रशासन के निर्देशों का पालन नही किया जाता है तो दूसरे चरण में प्रशासन द्वारा दुकानदारों की सामग्री की जब्ती की कार्रवाई के साथ ही दुकानदारों पर जुर्माना भी किया जाएगा।

X
Raisen News - mp news administration gave final instructions to shopkeepers on the streets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना