नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी की जमानत याचिका निरस्त

Raisen News - गौहरगंज की विशेष न्यायाधीश सुरेखा मिश्रा ने नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में आरोपी धनीराज उईके की जमानत...

Jan 16, 2020, 09:00 AM IST
Raisen News - mp news bail plea of gangrape accused from minor canceled
गौहरगंज की विशेष न्यायाधीश सुरेखा मिश्रा ने नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप के मामले में आरोपी धनीराज उईके की जमानत याचिका को निरस्त कर दिया है।

अभियोजन पक्ष की प्र‍स्तुति के आधार पर न्यायालय द्वारा आरोपी का कृत्य 15 वर्ष की बालिका के विरूद्ध होने एवं गंभीर प्रकृति का पाए जाने से आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए आदेश में लिखा गया कि वर्तमान अभियोजन दस्तावेजों के आधार पर आवेदक के विरूद्ध पॉक्सो एक्ट के तहत 16 वर्ष से कम उम्र की नाबालिग बालिकाओं के साथ वर्तमान में इस प्रकार के अपराधों में निरंतर वृद्धि होती जा रही है। समाज में नैतिकता और शुचिता बनाए रखने एवं नाबालिग बालिकाओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए इस प्रकार के अपराध को देखते हुए आवेदक को जमानत का लाभ दिया जाना किसी भी प्रकार से न्यायोचित प्रतीत नहीं होता है।

उक्त आरोपी धनीराज उईके के खिलाफ सतलापुर थाने में ज्यादती और पॉक्सो एक्ट‍ के तहत प्रकरण पंजीबद्ध हुआ है। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी गौहरगंज के विशेष लोक अभियोजक अनिल कुमार तिवारी ने की थी।

X
Raisen News - mp news bail plea of gangrape accused from minor canceled
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना