पुलवामा के शहीदों को कैंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि

Raisen News - पुलवामा में आतंकी हमले में आज ही के दिन 45 जवान शहीद हो गए थे । इस घटना के बाद पूरा देश सकते में आ गए थे । इस घटना के...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST

पुलवामा में आतंकी हमले में आज ही के दिन 45 जवान शहीद हो गए थे । इस घटना के बाद पूरा देश सकते में आ गए थे । इस घटना के विरोध में देश भर से आवाजें उठीं थी । पुलवामा हमले को 14 फरवरी को पूरा एक साल हो गया । इस घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्घांजलि देने के लिए शहर के कई संगठन आगे आए ।

इनमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ,हिंदु उत्सव समिति , श्रमजीवी पत्रकार संघ शामिल हुए । साथ ही शहर के गणमान्य लोगों ने भी कैंडिल मार्च में भाग लिया । सागर तिराहे पर सभी लोग एकत्रित हुए । वहां से अपने हाथों में कैंडिल लेकर पैदल मार्च करते हुए महामाया चौक स्थित शहीद ज्योति स्तंभ पहुंचे । वहां सभी ने नम आंखों से शहीदों को श्रद्धांजलि दी । इस दौरान बबलू ठाकुर ,राहुल राठोर सहित शहर के लोग शामिल हुए ।

शहीदों को कॉलेज में ही दी श्रद्धांंंजलि: जिला संयोजक शुभम उपाध्याय ने बताया है कि भगत सिंह , सुखदेव , राजगुरु को लाहौर कोर्ट में आज ही के दिन फांसी की सजा सुनाई गई थी । लेकिन हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है । इसलिए हमें बताया नहीं गया । इसके अलावा 1 साल पहले पुलवामा में जवानों की बस को आतंकवादियों ने उड़ा दिया था । इस घटना में 45 जबान शहीद हो गए थे इस लिए हमने उन्हें याद करके आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिसमें शुभम उपाध्याय हिमाद्रि गोस्वामी हिमांशु सराठे राहुल लोधी अश्वनी पटेल गुरु नाथ योगी खुशवंत विश्वकर्मा वरुण तिलचौरिया प्रतिभा लोधी पल्लवी लोधी आदि कार्यक्रम में मौजूद रहे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना