--Advertisement--

एक सप्ताह रहेगा ठंड का असर, शीतलहर चलेगी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:17 AM IST

Raisen News - अभी एक सप्ताह तक ठंड का असर कम नहीं होने वाला है। आने वाले दिनों में शीतलहर का प्रकोप बना रहेगा। इसके प्रभाव से रात...

Raisen News - mp news cold will have a cold cold wave
अभी एक सप्ताह तक ठंड का असर कम नहीं होने वाला है। आने वाले दिनों में शीतलहर का प्रकोप बना रहेगा। इसके प्रभाव से रात के पारे में गिरावट आएगी। इस दौरान उत्तर-पूर्वी हवा भी 8 से 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। वर्तमान में आसमान पर बादल छा रहे हैं, लेकिन मावठा गिरने की कोई संभावना नहीं है।

सेामवार से बादल छंटना प्रारंभ हो जाएंगे, जिससे शीतलहर का असर बढ़ जाएगा। मौसम में चल रहे उतार-चढ़ाव से आसमान पर कोहरे जैसी धुंध भी छा रही है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि अभी लोगों को तेज पड़ रही सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है। रविवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार से बादल छंटना प्रारंभ हो जाएंगे, तो रात के समय ठंडक बढ़ेगी। इस तरह से लगातार सर्दी का असर बना रहेगा।

आसमान पर छा रहे बादल से सूरज की रोशनी भी धूमिल पड़ गई है। हालांकि मकर संक्रांति से सूर्य उत्तरायण हो जाएंगे, जिससे धूप में कुछ तीखापन आने से दिन में ठंड से राहत मिल सकती है।

X
Raisen News - mp news cold will have a cold cold wave
Astrology

Recommended

Click to listen..