• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Raisen News mp news disability does not become an obstacle in moving forward if it is willed collector

इच्छाशक्ति हो तो आगे बढ़ने में दिव्यांगता बाधा नहीं बनती : कलेक्टर

Raisen News - विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग एवं जिला शिक्षा केंद्र द्वारा खेल स्टेडियम में दिव्यांगजनों...

Dec 04, 2019, 10:05 AM IST
विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग एवं जिला शिक्षा केंद्र द्वारा खेल स्टेडियम में दिव्यांगजनों के लिए खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं करवाई गई, जिसमें जिलेभर से आए 155 दिव्यांग बच्चों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। कार्यक्रम में 50 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में बालक वर्ग में शुभम पाल प्रथम, रचित द्वितीय और सुरेश को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। बालक वर्ग में ही 100 मीटर दौड़ में उदयपुरा के कार्तिक को प्रथम, बाड़ी के अजीत रजक को द्वितीय, गैरतगंज के संजय रजक को तृतीय पुरस्कार मिला। 200 मीटर दौड़ में गैरतगंज के मनमोहन प्रथम, रायसेन के मदनगोपाल द्वितीय व उदयपुरा के सत्यम को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी प्रकार बालिका वर्ग में 100 मीटर दौड़ में सिलवानी की आशु प्रथम, बेगमगंज की नर्वदी द्वितीय व सांची की रजनी दुबे को तृतीय पुरस्कार एवं 200 मीटर दौड़ में बेगमगंज की लक्ष्मी को प्रथम व पूनम को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया। कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता बालक वर्ग में बाड़ी के कन्हैया को प्रथम, उदयपुरा के सत्यम को द्वितीय व बेगमगंज के पवन दुबे को तृतीय पुरस्कार एवं बालिका वर्ग में गैरतगंज निवासी पूजा को प्रथम, सिलवानी की शिवानी को द्वितीय व औबेदुल्लागंज निवासी दिव्यांशी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया।

चित्रकला प्रतियोगिता में सांची के हर्ष शर्मा को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया। रंगोली प्रतियोगिता में औबेदुल्लागंज की निकिता को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। गायन प्रतियोगिता में औबेदुल्लागंज निवासी नंदनी मलतारी को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

विश्व दिव्यांग दिवस पर खेल स्टेडियम में आयोजित हुई दौड़ प्रतियोगिता।

सहानुभूति की नहीं, बल्कि अवसर देने की आवश्यकता

कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि दिव्यांगजनों को सहानुभूति की नहीं, बल्कि उन्हें अवसर प्रदान करने की आवश्यकता है। दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो आगे बढ़ने में दिव्यांगता भी बाधा नहीं बनती।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना