दोनाें मुक्तिधाम में लकड़ी की व्यवस्था नहीं, होती है परेशानी

Raisen News - नगर के दोनों मुक्तिधाम पर लकड़ी और कंडों की व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण शव दाह संस्कार करने में परिजनों को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:16 AM IST
Silwani News - mp news do not have wood arrangement in muktidham there is trouble
नगर के दोनों मुक्तिधाम पर लकड़ी और कंडों की व्यवस्थाएं नहीं होने के कारण शव दाह संस्कार करने में परिजनों को परेशानियों को सामना करना पड़ता है।

कई बार तो ऐसी स्थिति आती है कि निर्धन वर्ग के लोगों के पास लकड़ी खरीदने के लिए पैसे नहीं होते है जिससे मजबूरी में ऐसे ही वहा पड़ी बची कुची लकड़ी और बांस पर ही दाह संस्कार करके चले जाते हैं।

अंतिम संस्कार के लिए महंगे दामों पर खरीदनी पड़ती है लकड़ी

मंगलवार को नगर विकास समिति ने वन विभाग के अफसरों को ज्ञापन सौंपकर मुक्तिधामों पर जलाऊ लकड़ी की व्यवस्था की जाए। ताकि मृतक के अंतिम संस्कार के लिए सहज रूप में लकड़ी की उपलब्धता हो सके। नगर में दो मुक्तिधाम पड़ान व इंदिरा आवास काॅलोनी में स्थित है। जहां पर कि मृतक के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की कोई भी व्यवस्था नहीं है। मृतक के परिजनों को महंगे दामों पर लकड़ी की व्यवस्था कर मृतक का अंतिम संस्कार करना पड़ता है। मांग करने वालाें नगर विकास समिति के संचालक विनय जैन, पुनीत समैया, ममतेश राठौर, श्रीप्रकाश श्रीवास्तव, आकाश मौर्य, जगदीश यादव, नितिन चौरसिया, अभिनव पटेल, आशीष जैन, आकाश चौरसिया, जितेंद्र नामदेव, दिनेश जैन आदि शाामिल हैं।

X
Silwani News - mp news do not have wood arrangement in muktidham there is trouble
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना