वोट डालने के दौरान हथियार न रखें साथ

Raisen News - लोकसभा चुनाव को लेकर सरकारी महकमे को प्रशिक्षण देने का काम चल रहा है। इस दौरान पुलिस को बताया गया कि वे जब खुद मतदान...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:16 AM IST
Raisen News - mp news do not wear weapons while voting
लोकसभा चुनाव को लेकर सरकारी महकमे को प्रशिक्षण देने का काम चल रहा है। इस दौरान पुलिस को बताया गया कि वे जब खुद मतदान करने जाएं,उस समय अपने साथ कोई बंदूक या पिस्टल लेकर नहीं जा सकते। उन्हें भी एक आम मतदाता के तरह ही लाइन में खड़े रहकर मतदान करना होगा।

पुलिस कंट्रोल रूम में दो दिवसीय प्रशिक्षण रखा गया, इसमें 50-50 के दो बेंचों में 100पुलिस कर्मचारियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें मास्टर ट्रेनर बनाया गया है। अब ये अपने क्षेत्र के स्टॉफ को प्रशिक्षण देंगे। इस दौरान बताया गया कि पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों इन बातों का ध्यान रखना है कि कहीं दो राजनैतिक पार्टियों के जुलूस एक समय में एक जगह से न निकलें। इससे अापसी विवाद की स्थिति न बने। यह दो दिवसीय प्रशिक्षण चुनाव आचार संहिता को लेकर किन-किन बातों को ध्यान रखा जाना है इस बात की जानकारी दी गई। वहीं राजनैतिक सभाएं बिना अनुमति के न होने पाए, इसके अलावा जुलूस में भी इसी बात का ध्यान रखना है कि इसके लिए उचित अनुमति ली गई हो। प्रशिक्षण में जिले भर के थाना प्रभारियों सहित रायसेन एसडीओपी मुकेश चौबे उपस्थित थे। समापन के समय एसपी मोनिका शुक्ला भी पहुंची, उन्होंने चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

X
Raisen News - mp news do not wear weapons while voting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना