• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Silwani News mp news due to negligence of officers the bridge over the river tadoni damaged mprdc is not doing repair

अफसरों की लापरवाही से तेंदोनी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त, एमपीआरडीसी नहीं करवा रही मरम्मत

Raisen News - स्टेट हाईवे 44 पर स्थित तेंदोनी नदी पर बना पुल जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो रहा है। पुल का स्लेब से लोहे की रॉड बाहर...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Silwani News - mp news due to negligence of officers the bridge over the river tadoni damaged mprdc is not doing repair
स्टेट हाईवे 44 पर स्थित तेंदोनी नदी पर बना पुल जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो रहा है। पुल का स्लेब से लोहे की रॉड बाहर निकलने लगी हैं। जिससे दो पहिया वाहन चालक कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते है।

एमपीआरडीसी के अफसरों की लापरवाही के कारण पुल की मरम्मत नहीं हो पा रही है। यही वजह है कि अफसर पुल की मरम्मत न कर किसी बड़ी अनहोनी की इंतजार कर रहे है। क्षतिग्रस्त हो चुके पुल की मरम्मत कराए जाने को लेकर अफसर ध्यान नहीं दे रहे है। तेंदोनी नदी पर बने इस पुल से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या मे रेत से भरे डंपर, यात्री बस, ट्रक सहित दो पहिया व चार पहिया वाहन निकलते है। जिससे पुल पर निकलने पर कंपन होने लगता है। सिलवानी उदयपुरा मार्ग पर तहसील मुख्यालय से 12 किलो मीटर दूर स्थित तेंदोनी नदी पर बना पुल जिसकी लंबाई करीब 20 मीटर है। यह पुल कई जगहों से क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल की छत से सीमेंट का प्लास्टर उखड़ कर अलग हो गया है। इसके अलावा कई जगहों पर गड्ढे बनने लगे हें। जिससे वाहन चालक अनियंत्रित होकर घायल हो रहे हैं। इस पुल से रोजाना गाडरवारा, उदयपुरा, जवलपुर, बौरास, जैथारी, प्रतापगढ़ आदि स्थानों के लिए चलने वाली यात्री बसें भी इसी पुल से निकलती है। नर्मदा नदी बौरास घाट से आने वाली रेत से भरी ट्रेक्टर ट्राली सहित दो एवं चार पहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त पुल से रोजाना गुजर रहे हैं। हादसा होने की आशंका बनी रहती हैं। पिछले दिनों नगर के लोगों ने पुल की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासनिक अफसरों से मांग की थी लेकिन अभी पुल की मरम्मत नहीं हो सकी है। अफसरों की यह लापरवाही कभी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

हादसे की आशंका
जगह-जगह से निकल रही लोहे की रॉड, भारी वाहनों के निकलने से बनी अनहोनी की आशंका

तेंदोनी नदी पर बने पुल से निकल रहे सरिए व सीमेंट।

नया पुल बनाने का है प्रस्ताव


विभाग को अवगत कराया जाएगा


अफसर कर रहे अनदेखी

स्टेट हाईवे 44 के तेंदोनी नदी पर बने पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद भी एमपीआरडीसी विभाग के अफसर मरम्मत कराने को लेकर गंभीर नहीं है। हालांकि विभाग के पास पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी हैं, इसके बाद भी अफसर लगातार अनदेखी कर रहे है। ग्रामीण राजा पटेल बेरुआ, अभिषेक रघुवंशी बीकलपर, संदीप रघुवंशी, चंदन पिपरिया,अभिषेक कुतमार नांदपुर, राजेश रघुवंशी चीचोली, रुप सिंह धाकड़ राम सेवक मेहरा, शिवलाल आदि ने बताया कि तेंदोनी नदी पर बना पुल कई स्थान से क्षतिग्रस्त हो गया है। छत से प्लास्टर गायब हो गया है पुल का लोहा दिखाई देने लगा है।

अतिवृष्टि के कारण पुल हुआ था क्षतिग्रस्त

बारिश के समय में भी अतिवृष्टि के चलते पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। पुल पर सीमेंट की मोटाई वाला प्लास्टर पानी के तेज बहाव में बह गया था। तब तत्कालीन एसडीएम बृजेंद्र रावत, एसडीओपी पीएन गोयल ने पुल का निरीक्षण कर एमपीआरडीसी के अफसरों को तत्काल ही पुल की मरम्मत करवाई थी। एमपीआरडीसी के अफसरों ने तात्कालिक रुप से पुल की रम्मत करवा दी थी। लेकिन अब पुनः तेंदोनी नदी का पुल कई जगहों से क्षतिग्रस्त हो रहा है।

X
Silwani News - mp news due to negligence of officers the bridge over the river tadoni damaged mprdc is not doing repair
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना