• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Silwani News mp news higher secondary school building work to be completed in ten months still incomplete

दस माह में पूरा होना था हायर सेकंडरी स्कूल भवन का काम, अब तक अधूरा

Raisen News - आदिवासी अंचल के गांव चैनुपर में लोक निर्माण विभाग की शाखा पीआईयू के द्वारा 86 लाख 46 हजार रुपए की लागत से शासकीय...

Feb 15, 2020, 09:31 AM IST
Silwani News - mp news higher secondary school building work to be completed in ten months still incomplete

आदिवासी अंचल के गांव चैनुपर में लोक निर्माण विभाग की शाखा पीआईयू के द्वारा 86 लाख 46 हजार रुपए की लागत से शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के भवन का निर्माण किया जा रहा है। इस भवन का निर्माण कार्य 10 माह में पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन काम चलते हुए 21 माह से ज्यादा का समय हो गया है, परंतु भवन अब तक बन कर तैयार नहीं हो पाया है ।

जानकारी के अनुसार तहसील मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर आदिवासी बाहुल्य गांव चैनपुर में निर्माण एजेंसी एसपी कंस्ट्रक्शन कपंनी बेगमगंज के द्वारा 86 लाख से की राशि से शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस भवन का काम 18 मई 2018 में शुरू हुआ था। निर्माण की समय सीमा विभाग के द्वारा 10 माह तय की गई थी, लेकिन 21 माह बीत जाने के बाद भी ठेकेदार के द्वारा निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया जाना बताया जा रहा है। समय सीमा बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका। वहीं निर्माण कार्य में एजेंसी के द्वारा तय मापदंडों का मखौल उड़ाया जाकर गुणवत्ताहीन कार्य किया जा रहा है। ऐसी शिकायत भी ग्रामीणों द्वारा की गई है। ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत के बाद भी अफसर ध्यान नहीं देकर ठेकेदार को संरक्षण दे रहे हैं। विभागीय अफसरों के संरक्षण में ठेकेदार काम को लेकर मनमानी बरत रहा हैं। सांईखेड़ा गांव में स्कूल भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा हैं यहां पर भी ठेकेदार पर निर्माण कार्य में मानक अनुसार मटेरियल सामग्री का उपयोग ना किए जाने के आरोप लग चुके है। सांईखेड़ा गांव के स्कूल भवन की छत पर कांक्रीट डाले जाने का कार्य विभागीय उपयंत्री की देखरेख में किया गया है।

ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी

अनिल जैन, एसडीएम सिलवानी

X
Silwani News - mp news higher secondary school building work to be completed in ten months still incomplete
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना