विज्ञापन

हिउस के लिए चुनाव हुए तो 2852 मतदाता करेंगे मतदान, आज होगा सूची का प्रकाशन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:15 AM IST

Raisen News - शहर हिंदु उत्सव समिति के अध्यक्ष बनने के लिए 9 दावेदार मैदान आ जाने से मामला उलझ गया है। इसके लिए पहले सहमति बनाने...

Raisen News - mp news if elections are held for him 2852 voters will vote today will be the publication of the list
  • comment
शहर हिंदु उत्सव समिति के अध्यक्ष बनने के लिए 9 दावेदार मैदान आ जाने से मामला उलझ गया है। इसके लिए पहले सहमति बनाने के प्रयास किए गए लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकल सके। इसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरु कर दी गई। इसको लेकर आखिरी दिन 13 फरवरी तक 2840 सदस्य बनाए जा चुके हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी शैतानसिंह पंवार ने बताया कि यदि मतदान होता है तो सदस्यों के अलावा हिंदु उत्सव समिति के 10 पूर्व अध्यक्ष और 2 कार्यकारी अध्यक्षों को भी मतदान करने की पात्रता रहेगी। जानकारी के मुताबिक 100-100 रुपए शुल्क के साथ ये समिति के सदस्य बनाए गए हैं। हालांकि चुनाव न हो और आपस में सहमति बन जाए इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारीे के मुताबिक 14 फरवरी को मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा 15 और 16 को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फार्म जमा कराए जा सकेंगे। इसके बाद 17 फरवरी को नाम वापसी और 18 फरवरी को उम्मीदवारों के नामों को प्रकाशन और चुनाव चिन्हों को आवंटन किया जाएगा। 22 फरवरी को मतदान और मतगणना की जाएगी।

हिंदु उत्सव समिति का नया अध्यक्ष आपसी सहमति से चुना जाना था,लेकिन अध्यक्ष के लिए नौ दावेदारों के मैदान में आ जाने से स्थिति बिगड़ गई। इसके बाद शहर के गणमान्य लोगों ने तमाम तरह से सहमति बनाने के लिए प्रयास किए, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इसके चलते अब चुनाव के माध्यम से हिंदु उत्सव समिति के अध्यक्ष का फैसला किया जाएगा।अध्यक्ष पद के लिए चंद्रकृष्ण रघुवंशी, मनोज चौरसिया, लखन चक्रवर्ती, मुकेश शाक्या, बबलू ठाकुर, राजू महेश्वरी, देवीशरण श्रीवास्तव, मनोज यादव,कमलेश मोंगिया ने बैठक के दौरान अपनी दावेदारी जताई थी। हालांकि अब मुकाबला टक्कर का होने जा रहा है इसलिए कई लोग अपने नाम वापस लेेने का मन बना चुके हैं।

समिति के अध्यक्ष की यह है जिम्मेदारी

शहर में हिंदू उत्सवों के आयोजन को उत्साह और सामाजिक सौहार्द से अायोजित कराना। इनमें दुर्गा उत्सव, गणेश उत्सव, दशहरे के दिन रावण के पुतले का दहन होली पर जुलूस सहित शहर में होने वाले धार्मिक अायोजनों में मद द करने की जिम्मेदारी हिंदु उत्सव समिति के अध्यक्ष की रहती है। जो इन जिम्मेदारियों को जितनी कुशलता के साथ पूरा करता है वह उतना ही सफल अध्यक्ष माना जाता है। सफल अध्यक्ष का राजनैतिक भविष्य भी तय हो जाता है। इसलिए अधिक से लोग अध्यक्ष बनने की दावेदारी कर रहे हैं।

X
Raisen News - mp news if elections are held for him 2852 voters will vote today will be the publication of the list
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें