• Hindi News
  • National
  • Raisen News Mp News In One Year The Cc Groove Broken The Car On The Bridge Of Sanchi Road Disappeared

एक साल में सीसी नाली टूटी, सांची रोड की पुलिया पर लगी एलईडी गायब

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुखर्जी नगर में स्कूल के पास एक साल पहले बनी सीसी नालियां ही टूट गई।

भास्कर संवाददाता| रायसेन

पक्के निर्माण अगर एक साल में ही टूटने लगे तो गुणवत्ता पर सवाल उठना लाजमी है। ऐसा ही एक मामला मुखर्जी नगर में नाली निर्माण का देखने को मिला है। मुखर्जी नगर में स्कूल के पास की सीसी नाली एक साल पहले ही नगर पालिका द्वारा बनवाई गई थी। अब वहां नालियों के मोटे-मोटे स्लैब टूटे हुए पड़े हैं।

जानकारी के मुताबिक रायसेन में ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जहां सड़क,नालियां और दूसरे निर्माण समय के पहले ही उखड़ना और टूटना शुरू हो गए हैं। जिम्मेदारों का कहना है कि सड़क पर पानी रहने सीसी नालियां टूट गईं। इससे रहवासी भी निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े रहे हैं। नाली क्षतिग्रस्त होने के बाद भी नपा द्वारा इसमें सुधार कार्य भी नहीं कराया गया है। इतना ही नहीं मुखर्जी नगर की डामर की सड़क भी बनने के कुछ दिन बाद ही उखड़ना शुरू हो गईं थी।

सांची रोड़ की पुलिया से एलईडी हो गई गायब : सांची रोड़ की पुलिया पर रोशनी के लिए नगरपालिका द्वारा आधा दर्जन एलईडी लाइट लगवाईं गई थी। इससे कुछ दिनों तक पुलिया पर रोशनी भी हुई। लेकिन बाद में यह एलईडी गायब होना शुरु हो गई। अब एक या दो एलईडी छोड़कर सभी गायब हो गई हैं। नगरपालिका ने वहां दूसरी एलईडी भी नहीं लगवाई हैं इससे वहां पहले की तरह ही अंधेरा रहना शुरु हो गया है।

ठेकेदार का अनुबंध खत्म कर दिया गया है

मुखर्जी नगर में घटिया सड़क निर्माण किए जाने को लेकर ठेकेदार का अनुबंध खत्म कर दिया गया है। यह सड़क और नाली 17 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने थे। उसका काम भी अधूरा है। भुगतान भी नहीं किया गया है। जमना सेन,अध्यक्ष, नपा, रायसेन

खबरें और भी हैं...