लाइसेंस बड़ों का, बच्चे चला रहे मेडिकल स्टोर

Bhaskar News Network

May 13, 2019, 06:40 AM IST

Raisen News - नगर में मेडिकल स्टोर संचालकों द्वारा केमिस्ट नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं स्वास्थ्य अधिकारियों के लचीले...

Begumganj News - mp news licensed elderly child run medical store
नगर में मेडिकल स्टोर संचालकों द्वारा केमिस्ट नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं स्वास्थ्य अधिकारियों के लचीले रवैए के कारण मेडिकल व्यापारियों की मनमानी सिर चढ़कर बोल रही है।

हालत यह है कि व्यापारी नियम विरुद्ध लाइसेंस हासिल कर लेते है लेकिन ना तो वह मेडिकल पर बैठते और ना ही अनुभवी व्यक्ति को मेडिकल दुकान पर बिठाकर व्यवसाय करवाते है। बल्कि स्वंय के बच्चे बच्चों को दुकान पर बिठाकर दवाइयां बिकवाई जा रही है। जिससे मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, जो नियमों का सरासर उल्लंघन है। ये न केवल बाल अधिकारों का उल्लंघन कर रहे है बल्कि मरीजों को भी गंभीर परेशानियों में डाल रहे है। करीब 16 मेडिकल संचालित हैं उनमें से कुछ मेडिकल को छोड़कर अधिकतर पर बच्चे ही बैठे नजर आते है जो डाक्टर के पर्चे पर लिखी दवाईयों का पहला अक्षर पढ़कर अंदाज से दवाइयां दे रहे है।

आंख की ड्राप की जगह कान की दे दी : सलीम खां ने बताया कि वे आंखों में डालने के लिए ड्राप लेने जब मेडिकल पर गए तो वहां दवा एक बालक दे रहा था, उसने कान में डालने का ड्राप दे दिया। घर पर बहिन ने जब उक्त दवा को देखा तो उसने बताया कि यह गलत दवा ले आए हो जब इसकी शिकायत मेडिकल संचालक से की तो कहने लगा कि बच्चा है गलती से दवा दे दी, मैं उसे बिठाकर भोजन करने चला गया। दवा खरीदने वाले विजय कुमार ने बताया कि वह जब एक मेडिकल से दवा लेकर आया जो एक बालक ने दी थी तो डाॅक्टर को दिखाने पर दवा दूसरी निकली, बच्चे को दी जाने वाली दवा ड्राफ्स के स्थान पर बड़ों को दी जाने वाली दवा की सीसी उसने दे दी थी यदि में अपने बच्चे को उस दवा का सेवन करा देता तो उसे फायदे के स्थान पर नुकसान हो जाता। था।

X
Begumganj News - mp news licensed elderly child run medical store
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543