अपने लगाए पौधे की सुरक्षा करने लगाई नाम पटि्टका

Raisen News - शनिवार को पुलिस लाइन परिसर में पौधरोपण हुआ। इस दौरान करीब 400 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के फल और छायादार पौधे रोपे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Raisen News - mp news named patika protecting plant planted by plant
शनिवार को पुलिस लाइन परिसर में पौधरोपण हुआ। इस दौरान करीब 400 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के फल और छायादार पौधे रोपे गए। यहां पर लगाए पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों को ही सौंपी गई है। जिले के सभी थानों में भी आने वाले दिनों में पौधरोपण किया जाएगा।

एसपी मोनिका शुक्ला, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह और आरआई बीएस चौहान ने पुलिस लाइन परिसर में पौधरोपण किया। इस दौरान सीसम, नीम, जामुन, कटहल, आंवला, आम, अशोक, गुलमोहर सहित अन्य प्रजातियों के पौधे रोपे गए। पुलिस लाइन में पदस्थ सूबेदार और पुलिस कर्मियों ने भी पौधे रोपे हंै। इनके नामों की पट्टिकाएं भी ट्री गार्ड के साथ लगवाई गई हैं, ताकि पुलिसकर्मी अपने-अपने पौधे की देखभाल कर सकें।

जिले के सभी थाने होंगे हरे-भरे: जिले के सभी थानों में भी पौधारोपण किया जाएगा। ताकि थाना परिसर में आने वाले लोगों को छांव के साथ ही सुकून भरा माहौल मिल सके। एसपी श्रीमती शुक्ला ने सभी थाना प्रभारियों को थाना परिसर में पौधे लगाने के निर्देश दिए हैं।

X
Raisen News - mp news named patika protecting plant planted by plant
COMMENT