.40 गिरकर पहली बार 130 पर आया रात का पारा, दिन के तापमान में भी गिरावट

Raisen News - शहर में बीते दो दिन से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। एक दिन पहले ही 2.2 डिग्री तापमान में कमी आई...

Nov 17, 2019, 10:06 AM IST
Raisen News - mp news night temperature fell to 130 for the first time 40 day temperature also dropped
शहर में बीते दो दिन से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। एक दिन पहले ही 2.2 डिग्री तापमान में कमी आई थी। वहीं शनिवार को फिर दिन और रात के तापमान में 0.4 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। इसके चलते सीजन में पहली बार रात का तापमान 13 डिग्री पर आ गया है। तापमान में हो रही गिरावट के चलते सुबह और रात को सर्दी बढ़ने से लोगों को ऊनी कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं 27 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई जा रही है। इसके चलते तापमान में और भी गिरावट होने की संभावना बनी हुई है। हालांकि मौसम के मुताबिक कृषि के जानकार इन दिनों बोवनी के लिए उचित समय बता रहे हैं। किसानों को बोवनी के लिए अब इंतजार नहीं करना चाहिए। सुबह के समय जगह-जगह घास पर ओस की बंूदें जमी हुई दिखाई दे रहीं हैं।

खेल स्टेडियम की घास पर जमीं ओस की बूंदें।

15 से 27 नवंबर तक मौसम शुष्क

भोपाल के मौसम विशेषज्ञ एसके नायक के मुताबिक 15 से 27 नवंबर के दौरान मौसम शुष्क रहेगा एवं एवं पश्चिमोत्तर मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री अधिक रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक बने रहने के आसार हैं। इस दौरान अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनाने की संभावना नहीं है।

X
Raisen News - mp news night temperature fell to 130 for the first time 40 day temperature also dropped
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना