अब स्कूली वैन व जीप में 13 और ऑटो में पांच से अधिक बच्चों को नहीं बैठा सकेंगे

Raisen News - ग्रीष्मकालीन छुट्टियां खत्म होने के बाद जिले भर में सरकारी और प्राइवेट स्कूल 17 जून से खुल जाएंगे। स्कूल में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:51 AM IST
Raisen News - mp news now 13 years in school van and jeep and more than five children in auto can not sit
ग्रीष्मकालीन छुट्टियां खत्म होने के बाद जिले भर में सरकारी और प्राइवेट स्कूल 17 जून से खुल जाएंगे। स्कूल में बच्चों काे लाने व छोड़ने का काम करने वाले स्कूली वाहनों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर जिला परिवहन विभाग के अधिकारी इस बार सख्ती से पेश आने की बात कर रहे है। उनके अनुसार स्कूलों की बड़ी वेन और जीप में 13 और स्कूली ऑटो में 5 से अधिक बच्चे नहीं बिठाए जा सकेंगे। साथ ही गैस किट से चलने वाले वाहनों में स्कूली बच्चों को नहीं बैठाया जा सकेगा। यदि कोई वाहन चालक ऐसा करता पाया जाएगा तो परिवहन विभाग द्वारा उन पर जुर्माना लगाने के लिए साथ ही अन्य कार्रवाई भी की जाएगी।

उच्च न्यायालय मप्र ग्वालियर की ओर से याचिका क्रमांक 2510/12 में पारित आदेश के अनुसार स्कूली ऑटो में क्षमता से अधिक बच्चे बिठाए जा रहे हैं। संकरी पटिया और लोहे के स्टैंड लगाकर इन्हें ओवरलोड किया जा रहा है। इससे बच्चों की सुरक्षा को खतरा है। इसीलिए माननीय न्यायालय ने आदेश जारी किए हैं कि स्कूली वाहनों में बच्चों की सुरक्षा के तत्काल इंतजाम करवाए जाएं। यदि स्कूली वाहन चालक ऐसा नहीं करते हैं तो उनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएं। इस आदेश का पालन करने के लिए परिवहन विभाग ने स्कूल शुरू होते है चैकिंग अभियान छेड़ने का मन बनाया है।

सुरक्षा के लिए की जाएगी चैकिंग


X
Raisen News - mp news now 13 years in school van and jeep and more than five children in auto can not sit
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना