विज्ञापन

बनखेड़ी हाईस्कूल में लगाया गया एनएसएस शिविर,ग्रामीणों को दिया स्वच्छता का संदेश

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:16 AM IST

Raisen News - सरकारी हाईस्कूल बनखेड़ी में एनएसएस कैंप का रखा गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत यह शिविर शासकीय गर्ल्स हासे...

Raisen News - mp news nss camp put in bankhari high school message of sanitation given to villagers
  • comment
सरकारी हाईस्कूल बनखेड़ी में एनएसएस कैंप का रखा गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत यह शिविर शासकीय गर्ल्स हासे स्कूल रायसेन की छात्राओं द्वारा एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी सुनंदा श्रीवास्तव की मौजूदगी में लगाया गया।

इस दौरान स्कूली छात्राओं द्वारा बनखेड़ी गांव में झाडू लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया । बल्कि कई रचनात्मक कार्य भी किए। लोगों को गांव में पानी की किल्लत दूर करने के लिए पानी बचाने के लिए अभियान चलाकर श्रमदान के लिए प्रेरित किया। बल्कि गर्मियों में फैलने वाली संक्रामक बीमारियों से बचाव के उपाय भी बताए गए। सोख्ता पिट बनाकर लोगों को जागरूक भी किया। समापन अवसर पर सरकारी उमावि कन्या विद्यालय रायसेन के प्रभारी प्राचार्य हृदेश दुबे, हाईस्कूल बनखेड़ी के प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र शर्मा, मनीष चतुर्वेदी समेत डाइट के शिक्षक मास्टर ट्रेनर उपस्थित हुए। उपस्थित स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा शिविर में अपने खट्टे-मीठे अनुभव सुनाए।

समापन अवसर पर अतिथियों द्वारा छात्र-छात्राओं को ट्राफी प्रमाण-पत्र आदि वितरित कर एनएसएस का महत्व बताया। एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी सुनंदा श्रीवास्तव ,मनोहर सिंह राजपूत आदि ने छात्र-छात्राओं से कहा कि गांवों में हमेशा के लिए काम जागरूकता के लिए करते रहना चाहिए। श्रमदान से बड़े से बड़ा काम करना आसान हो जाता है। जो काम सरकार नहीं कर पातीं वह काम श्रमदान से किया जा सकता है। एनएसएस के इस आठ दिवसीय शिविर में भारती यादव, मेघा रघुवंशी, कल्पना, दुर्गा, शिखा, पूजा, कविता व शोभा आदि ने अहम योगदान दिया।

X
Raisen News - mp news nss camp put in bankhari high school message of sanitation given to villagers
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन